पुलहिंडोला पेयजल योजना क्षतिग्रस्त : सड़कों में बह रहा पानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नकुल पंत

लोहाघाट। विकास खंड के पुलहिंडोला पम्पिंग पेयजल योजना के पूर्ण होने के छह माह बाद भी हाल जस के तस बने हुए हैं । जहां एक तरफ क्षेत्र में हर जगह पानी के लिए मारामारी मची हुई है वहीं दूसरी ओर विभागीय लापरवाही के चलते पानी सड़कों पर बह रहा है । इससे पानी तो बर्वाद हो ही रहा है साथ ही साथ सड़कें भी खराब हो रही हैं। पानी जमा होने से इस सड़क मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। इस योजना के एक नहीं चार- पांच जगहों से पाइप लाइन फटने के कारण हजारों लीटर पानी यूं ही बर्बाद हो रहा है । ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से पाइप लाइन बिछाने में घोर अनियमितता बरती गई है। महज छह महीने से लगातार कहीं न कहीं पाइप फटते रहना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रकार पानी बहता रहा तो भविष्य में क्षेत्रवासियों के लिए गंभीर समस्या पैदा हो जाएगी

नाराज ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

 

new-modern

लोहाघाट। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द पाइपलाइन को ठीक कराने की मांग की है ।ग्रामीणों द्वारा पुलहिंडोला बाजार में जल निगम के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई।प्रदर्शन में लक्ष्मण सिंह भंडारी, दान सिंह भंडारी ,हेमचंद्र पांडे, जगदीश चंद्र जोशी, डूंगर सिंह, जोगाराम ,महेश लाल आदि उपस्थित रहे।

नहीं मिला मानदेय : दीपावली छोड़ों फीकी होली आने को है सुधलेवा कोई नहीं

लोहाघाट। पंपिंग पेयजल योजना में कार्य कर रहे दैनिक भोगी कर्मचारियों का कहना है कि पिछले छह माह से उन्हें मानदेय नहीं मिला है। कहना है कि उनकी दीपावली तो अंधेरे में कटी अब होली आने को है। कहना है कि पिछले छह माह बीतने के बाद भी अभी तक उन्हें मान देय उपलब्ध नहीं हो पाया है। इससे उनका परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहा है।