अल्मोड़ा- कोरोना (Corona) के खौफ के बीच खुशियों की किलकारी, यहां डाक्टर ने पीपीई किट पहन कर कराया सुरक्षित प्रसव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

सोमेश्वर/अल्मोडा, 28 अप्रैल 2021- कोरोना (Corona) संक्रमण के दौर में जब चारों ओर से चिंतित करने वाली सूचनाएं आ रही हैं।
उस दौर में खुशी की खबर जरूर सुकून देती हैं। यहां अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में एक कोरोना (Corona) पॉजिटिव गर्वती महिला की सुरक्षित प्रसव कराकर डाक्टर एक मिसाल पेश की हैं। राहत की बात यह है कि बच्चे की कोरोना (Corona) रिपोर्ट फिलहाल निगेटिव है।

new-modern

यह भी पढ़े….

लॉकडाउन की आहट के बीच नैनीताल (Nainital) से लौटने लगे मजदूर


जानकारी के अनुसार अस्पताल की महिला डाक्टर दीपिका के साथ ही अस्पताल की पूरी टीम के इस काम सफलता पूर्वक अंजाम दिया। बुधवार को नजदीकी गांव की एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल लाया गया था।

कोविड नियम के तहत उसकी कोरोना (Corona) जांच की गई। इस पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं पहले डॉक्टरों ने महिला हॉयर सेंटर रेफर करने का फैसला लिया, लेकिन इसी बीच महिला का स्वास्थ्य खराब होने लगा।

108 सेवा के आने में विलम्ब की संभावना को देखते हुए अस्पताल की डाक्टर दीपिका व उनकी टीम ने ने बगैर देरी किए महिला के प्रसव कराने का फैसला लिया। जिसमें अस्पताल के अन्य डाक्टर व मेडिकल टीम ने भी मदद की।

यह भी पढ़े….

महिला अस्पताल में 3 गर्भवती महिलाएं (corona positive) कोरोना पॉजिटिव

corona


मिली जानकारी के अनुसार महिला का सुरक्षित प्रसव हुआ है और दोनों स्वस्थ्य हैं। बच्चे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। महिला को बेहतर इलाज के लिए बेस अस्पताल अल्मोड़ा भेजा गया है जबकि बच्चे को परिजन घर ले गए हैं।

यह भी पढ़े….

Breaking- खैरना बाजार क्षेत्र के इस हिस्से को बनाया गया माइक्रो कंटेंमेंट जोन

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw