Almora- गंभीर रोगों से ग्रसित शिक्षकों को कोरोना डयूटी से मुक्त रखा जाए, राजकीय शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएम को भेजा पत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 28 अप्रैल 2021- Almoraकोरोना डयूटी में लगे शिक्षकों की सुरक्षा व अन्य समस्याओं को लेकर राजकीय शिक्षक संघ की कुमाऊं मंडल कार्यकारणी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पत्र प्रेषित किया है। सदस्यों ने गंभीर रोगों से ग्रसित शिक्षकों को कोरोना डयूटी से मुक्त रखने की मांग की है।

new-modern

यह भी पढ़े….

Almora- ऑक्सीजन सप्लाई पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध: डीएम, प्रशासन की मदद को आगे आया हंस फाउंडेशन

सीएम को भेजे पत्र में पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए डयूटी में लगाए गए शिक्षकों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ते जा रहा है। संक्रमण की चपेट में आने के बाद कई शिक्षकों की मौत हो चुकी है।

सदस्यों ने कहा कि राजकीय शिक्षक संघ, कुमाऊं मंडल शिक्षकों को कोरोना डयूटी में लगाने का विरोध नहीं करता, लेकिन शिक्षकों की सुरक्षा के लिए उनका अनिवार्य टीकाकरण किया जाए और डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की भांति शिक्षकों को भी फ्रंट लाईन कोरोना वारियर्स घोषित किया जाए।

इसके अलावा शिक्षकों को सुरक्षा उपकरण पीपीई किट, मास्क व अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने, उक्त रक्तचाप, मुधमेह समेत अन्य गंभीर रोगों से ग्रसित शिक्षकों को कोरोना डयूटी से मुक्त रखे जाने, कोरोना डयूटी में लगे शिक्षकों को जोखिम भत्ता प्रदान किए जाने, कोरोना डयूटी (corona duty) में लगे शिक्षकों का 50 लाख रुपये का बीमा कराए जाने की मांग की हैं।

मंडलीय मंत्री डॉ. कैलाश डोलिया ने शिक्षकों की सुरक्षा व हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से सभी मांगों को शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw