Nainital- कोरोना से लड़ाई में नैनीताल को मिली बड़ी राहत, सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

नैनीताल, 26 अप्रैल 2021

new-modern

नैनीताल (Nainital) में कोरोना से बढ़ते मामलों को लेकर शासन प्रशासन की चिंतायें बढ़ गई है। और अस्पतालों में रेमडिसिविर इंजेक्शन की किल्लत चल रही है। इंजेक्शन की किल्लत को देखते हुए नैनीताल जिले को रेमडेसिविर इंजेक्शन की 600 डोज मिलने से अब राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े…

Nainital- बाहरी राज्यों से आने वालों को अनिवार्य होगा होम क्वारंटीन

नैनीताल जिले के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि शासन द्वारा जनपद को 600 रेमडेसिविर की पहली खेप उपलब्ध करा दी गई है उन्होने बताया कि अस्पतालों को यह डोज उपलब्ध करा दी गई है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- यहां चल रहा था आईपीएल में ऑनलाइन सट्टे का खेल, 3 गिरफ्तार

Nainital: कोविड कर्फ्यू के हाल- दुकानें रही बंद, आवाजाही बरकरार

उन्होने बताया कि सुशीला तिवारी को 300, बी.डी पाण्डे Nainital को 120 तथा बेस अस्पताल को 180 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराये गये है। इससे मरीजो के उपचार में चिकित्सको को आसानी होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि इंजेक्शन किन मरीजो को लगेगा इसकी गाइडलाइन एचटीएच प्रशासन की ओर से तय कर दी गई है।


गर्ब्याल ने बताया कि कोरोना के मरीजो को लगने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन की लम्बे समय से डिमांड हो रही थी। प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोडा, एमएस डॉ. अरूण जोशी व मेडीसिन विभाग के एचओडी डॉ. एसआर सक्सेना ने 22 अप्रैल को जारी आईसीएमआर का हवाला देते हुए मामले में गाइडलाइन जारी कर दी है जिसमें विशेष तौर पर कहा गया है कि जो मरीज ऑक्सीजन पर नहीं है तथा घर पर हैं उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन नही दिया जाएगा।

यह भी पढ़े…

Almora- मास्क पहनो मुहिम को लेकर यूथ कांग्रेस ने किए मास्क वितरित, लोगों से की यह अपील

डॉक्टरों की टीम ने बताया कि मरीजों को इंजेक्शन लगाने को लेकर काफी दबाव बनाया जाता है। इस पर उन्होंने डॉक्टरों से किसी के दबाव में आकर पूरी नियम कायदों से काम करने की अपील की है।

यह भी पढ़े…

Breaking (Road accident): भतरौंजखान की ओर आ रही कार खाई में गिरी, 2 की हालत गंभीर

डॉक्टरों की टीम ने कहना है कि रेमडेसिविर का पांच इंजेक्शन का कोर्स होता है। जिले में तीन सरकारी और तीन प्राइवेट अस्पताल को इंजेक्शन दिए गए है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड में रेमडेसिवर इंजैक्शन की दर 2464 रूपये तय कर दी हैं।

यह भी पढ़े…

Corona- ऐंचोली नहीं अब इस जगह होगी बाहर से आने वालों की सैंपलिंग

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos