Uttarakhand- नियमों के उल्लंघन के बीच बंदी का खासा असर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 18 अप्रैल 2021
पिथौरागढ़। Uttarakhand- साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू के तहत रविवार को जिले भर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अधिकांश दुकानें बंद रहीं। हालांकि पूर्वाह्न तक हर इलाके में इक्का दुक्का दुकानें आधी-अधूरी तरीके से खुली भी नजर आईंए जिनकी संख्या दोपहर होते-होते और भी कम हो गई।

new-modern

इस सबके बीच सड़कों पर पैदल चलने वालों और वाहनों की आवाजाही भी बनी रहीए जो अन्य दिनों की अपेक्षा बेहद कम थी। दोपहर बाद सड़कें अधिक सुनसान नजर आईं। इस दौरान साग सब्जी, फल, दूध जैसी आवश्यक सेवाओं से जुड़ी अधिकतर दुकानें खुली रही।

यह भी पढ़े…..

Corona virus in Uttarakhand- बीजेपी प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार कोरोना संक्रमित

बड़ी खबर- उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में 10 वी बोर्ड की परीक्षायें निरस्त

जिला मुख्यालय सहित विभिन्न कस्बों में कोविड साप्ताहिक बंदी का साफ असर दिखा। हालांकि गली-कूचों के दुकानदारों ने एकदम न दिखाई पड़ने का फायदा उठाया। ऐसी जगहों और दुकानों में लोग कम संख्या में ही सहीए लेकिन लगातार नजर आये। अनेक दुकानदारों और आम लोगों को कर्फ्यू में क्या छूट और क्या बंद है का ठीक ठीक पता भी नहीं था। ऐसा उनकी बातों से पता लगा।

कर्फ्यू का दूर-दराज से आने और जाने वाले यात्रियों पर काफी असर पड़ा। जो जरूरत की चीजों और गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन न मिलने से परेशान रहे।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- पूर्णागिरी धाम में 4जी सेवाओं का सीएम ने किया वर्चुअली शुभारंभ

जिला मुख्यालय के केमू और रोडवेज स्टेशनए टकाना तिराहाए सिल्थाम आदि जगहों में पूर्वाह्न 11 बजे तक श्रमिकों, रोजमर्रा के जरूरी काम और खरीददारी करने से आये लोगों के कारण थोड़ी बहुत भीड़-भाड़ बनी रही।

कुछ लोग इस दौरान बिना मास्क और अधिकांश सोशल डिस्टेंशिंग की धज्जियां उड़ाते रहे। हालांकि बीच-बीच में पुलिस के वाहन लाउडस्पीकर आदि के जरिए स्थिति को नियंत्रित करने के लिए घूमते भी रहेए लेकिन गैरजरूरी आवाजाही करने वालों को वो भी पूरी तरह नहीं रोक पाते।

शाम करीब 5 बजे से सड़कों पर आवाजाही करने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा। खासकर मदिरा की दुकानों के आसपास व स्टेशन में यह नजारा अधिक दिखाई दिया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos