shishu-mandir

Almora- कार्मिक एकता मंच की बैठक, कई मुद्दों पर विस्तार से हुई चर्चा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 05 मार्च 2021
अल्मोड़ा (Almora)।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज कार्मिक एकता मंच के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में संवाद शून्यता समाप्त करने हेतु कार्मिक संघों के साथ हर तीसरे माह नियमित रूप से बैठक आयोजित करने पर सहमति बनी।

new-modern
gyan-vigyan

जनपद मुख्यालय समेत विकास खण्डों में कार्मिकों के लिए आवासों का निर्माण करने के साथ ही विकास भवन तक आने जाने के लिए यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने पर भी डीएम ने सहमति दी।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…..

Almora- शोध परियोजनाओं के अनुसंधानों को प्रसार की दरकार

Almora- दर्पण समिति ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं का किया प्रचार

बैठक में समस्त दैनिक, संविदा, अस्थाई, स्थायी रुप से कार्यरत कार्मिकों को हर हाल में माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान किये जाने, जनपद स्तर पर होने वाली पदोन्नति के लम्बित मामलों का तत्काल निस्तारण करने, जनपद स्तर से अनुमोदित कोटिकरण के प्रस्ताव पर शिक्षा निदेशालय से शीघ्र स्वीकृति दिलाने, गोल्डन कार्ड की सुविधा लेने अथवा न लेने हेतु स्वैच्छिक विकल्प का प्रावधान रखने तथा विकल्प के आधार पर ही वेतन से कटौती करने के साथ ही पेंशनर्स से कार्यरत कार्मिकों के सापेक्ष आधी कटौती करने, पुरानी पेंशन बहाली किये जाने जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।

अपर मुख्य सचिव कार्मिक के साथ 15 अक्टूबर को हुई एकता मंच की बैठक के कार्यवृत्त का क्रियान्वयन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मंच ने बताया कि बेवजह रोकी गई पदोन्नति के मामलों के समाधान तथा बेसिक से एलटी में समायोजित शिक्षकों को चयन—प्रोन्नत वेतनमान का लाभ देने हेतु उक्त बैठक में एसीएस ने शिक्षा एवं वित्त सचिव को एकता मंच के साथ बैठक करने के आदेश दिए थे लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई।

अल्मोड़ा (Almora) जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि उनके स्तर से होने वाली मांगों पर शीघ्र कार्यवाही होगी और शासन स्तर की मांगों के समाधान हेतु शासन से अनुरोध किया जायेगा।

बैठक में एकता मंच के अध्यक्ष रमेश चंद्र पाण्डे, संरक्षक पंकज काण्डपाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरेन्द्र पाठक, महासचिव दिगम्बर फुलोरिया, सलाहकार श्याम सिंह रावत, संयोजक महेंद्र गुसाईं, पुष्कर भैसोड़ा, ललित तिवारी, महेश आर्या, आनन्द सिंह, जीबी जोशी, दीपशिखा मेलकन्या, किरन रावत, उर्वशी जोशी आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/