Almora- मेडिकल स्टाफ भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का आरोप, यूथ कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 04 मार्च 2021
स्वास्थ्य विभाग अल्मोड़ा (Almora)
द्वारा विभिन्न पदों के लिए निकाली गई विज्ञप्ति पर यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाएं है। भर्ती में इंटरव्यू के लिए तय की प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए यूकां कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से ​राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया है।

new-modern

दरअसल, उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति, Almora द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संविदा पर एएनएम, स्टाफ नर्स समेत 145 पदों के लिए आवेदन मांगे गए है। सभी पदों में वॉक इन इंटरव्यू के लिए इसी वर्ष 27 फरवरी को विज्ञप्ति जारी ​की गई थी।

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- सब्जी से लदा वाहन दुर्घटनाग्रस्त, पढ़ें पूरी खबर

यूथ कांग्रेस के​ विधानसभा अध्यक्ष, Almora धीरेंद्र गैलाकोटी के नेतृत्व में राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में यूथ कांग्रेस का आरोप है कि विभाग द्वारा उक्त पदों में इंटरव्यू के लिए एक ऐसे समाचार पत्र में विज्ञप्ति जारी की गई जिसकी काफी कम प्रतियां जनपद में आती है।

साथ ही इसे संविधान के अवसर की समानता के मौलिक अधिकार के खिलाफ बताते हुए कहा कि जिस समाचार पत्र में यह विज्ञप्ति जारी की गई है वह जिला मुख्यालय में तक सुलभ नहीं है, ऐसे में दूरस्थ विकासखंडों में रहने वाले बेरोजगारों के साथ यह अन्याय है।

इसके अलावा यूकां का आरोप है कि उक्त भर्ती में पूर्व से तैनात कार्मिकों के लिए मनमाफिक आरक्षण की व्यवस्था की गई है, जो किसी प्रकार से न्यायोचित नहींं है और राज्य सरकार द्वारा किसी भी भर्ती में इस प्रकार का कोई प्रावधान नहीं है।

ज्ञापन सौंपने वालों में जिला महा​सचिव यूथ कांग्रेस सुनील कठायत, संजीव कर्मयाल, उमेश गुरुरानी, भाष्कर कर्मयाल, राजेंद्र बोरा, मयंक बिष्ट, प्रदेश महासचिव एनएसयूआई गोपाल मोहन भट्ट,​ दिलजोत सिंह, पंकज भैसोड़ा, राहुल खोलिया, आशीष पंत, रितिक नयाल, संदीप बिष्ट, सुंदर सिंह बिष्ट, जगदीश लटवाल, लोकेश तिवाड़ी, हरेंद्र शैली आदि लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/