Bhaisiyachhana- खाद्य सुरक्षा (Food safety) विभाग की छापेमारी, बिना खाद्य लाइसेंस के दुकान चलाने वालों को नोटिस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

खाद्य सुरक्षा (Food safety) विभाग ने बुधवार को भैसियाछाना ब्लॉक के विभिन्न स्थानों का औचक निरीक्षण किया।

धौलछीना, 03 मार्च 2021- खाद्य सुरक्षा (Food safety )विभाग ने बुधवार को भैसियाछाना ब्लॉक के विभिन्न स्थानों का औचक निरीक्षण किया।

new-modern

इस दौरान लिंगुणता तथा सेराघाट से जीरा तथा सूजी के सैंपल जांच के लिए इकट्ठा किए। सेराघाट स्थित ढाबों में साफ-सफाई तथा बासी खाना नहीं बेचने की सख्त हिदायत दी।

जिन दुकानदारों के खाद्य सुरक्षा (Food safety) लाइसेंस नहीं हुए हैं उन्हें नोटिस देकर जल्द रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश दिए।

बुधवार को जिला अभिहित अधिकारी एएस रावत और खाद्य सुरक्षा (Food safety) अधिकारी अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में धौलछीना, सेराघाट, लिंगुणता, जमराडी़ आदि स्थानों में दुकानों में छापेमारी की गई।

अचानक हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। चेकिंग के दौरान लगभग दो दर्जन दुकानों में अनेक तरह के खाद्य पदार्थों की जांच की गई।

जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि लिंगुड़ता की एक दुकान से जीरा तथा सूजी का सैंपल जांच के लिए लिया गया है।

Uttarakhand- नगर निगम कोटद्वार (Kotdwar) का नाम बदला, सीएम ने दी स्वीकृति

जिसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा जांच रिपोर्ट आने के उपरांत आगे की कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान कई दुकानदारों के पास खाद्य लाइसेंस पंजीकृत नहीं पाए गए। उन्हें शीघ्र लाइसेंस बनवाने के निर्देश दिए। सभी दुकानदारों से दुकान के बाहर खाद्य लाइसेंस प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।


जिला अभिहित अधिकारी एएस रावत ने सेराघाट बाजार के ढाबा मालिकों को शुद्ध व ताजा भोजन परोसने, साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने तथा हर दुकानदार के सामने कूड़ा दान रखने का निर्देश दिए। सार्वजनिक स्थलों होटल ढाबों में शराब तथा धूम्रपान नहीं करने के सख्त निर्देश दिए।

इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह, जिला अभिहित अधिकारी एएस रावत, सहायक मदन राम मौजूद रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw