shishu-mandir

जीएसटी: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के व्यापारियों ने वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 27 फरवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। जिला उद्योग व्यापार मंडल पिथौरागढ़ (Pithoragarh) और संगठन की धारचूला इकाई ने जीएसटी से व्यापारियों को हो रही समस्याओं के निराकरण के लिए शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा।

saraswati-bal-vidya-niketan

एसडीएम Pithoragarh और एसडीएम धारचूला के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी नियमावली में व्यापक संशोधन के चलते वर्तमान समय में व्यापार कर पाना संभव नहीं रह गया है।


संगठन ने वित्तमंत्री से एमनेस्टी स्कीम तुरंत लाने, 50 प्रतिशत तक की बिक्री करने पर व्यापारी को आउटपुट टैक्स का 1 प्रतिशत ही जमा करने का प्रावधान करने की मांग की है।

यह भी पढ़े…….

Pithoragarh- आंवला घाट पेयजल योजना से कोई भी अवैध कनेक्शन नहीं: ईई

इसके अलावा अलावा कर की दर शून्य प्रतिशत, 5 प्रतिशत और 18 प्रतिशत करने, रिवाइज्ड रिटर्न का प्रावधान करने और जीएसटी में सजा का प्रावधान समाप्त करने समेत 10 सूत्रीय मांगें उठाते हुए उनके समाधान की मांग की है।

ज्ञापन भेजने वालों में संगठन के जिलाध्यक्ष पवन कुमार जोशी, जिला महामंत्री जनक जोशी, जिला उपाध्यक्ष नवल रावल, कोषाध्यक्ष विकास गर्ग, नगर कोषाध्यक्ष मनीष चौधरी, दीपक जोशी, दिलीप वल्दिया, तपन रावत, दिनेश कापड़ी, जावेद खान, रोहित चौहान, दक्ष चौहान, सूरज सिंह मेहरा जगदीश मखौलिया, संजय शर्मा, संजीव पाटनी, आशीष सौन व सुभाष ततराड़ी समेत अनेक व्यापारी शामिल हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/