उत्तराखंड: 93 वर्षीय दादी के हौसले को सलाम, कोरोना (Corona) को मात देकर लौटी घर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Uttarakhand: 93-year-old grandmother returned home defeating Corona

Screenshot-5

श्रीनगर(पौड़ी गढ़वाल), 02 दिसंबर 2021
कोरोना (Corona) वायरस ने जहां एक ओर पूरी ​दुनियाभर में कोहराम मचाया हुआ है वही, उत्तराखंड की एक 93 वर्षीय दादी अपने मजबूत हौसले से कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य होने के बाद घर लौट गई है। मेडिकल कॉलेज के मुताबिक यह प्रदेश का पहला मामला है, जब इतनी उम्र में कोई कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटा है।

holy-ange-school


ezgif-1-436a9efdef

वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) वायरस से अब तक दुनियाभर में करोड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके है। कोरोना वायरस संक्रमण बुजुर्गों के साथ ही युवाओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है। लेकिन देवभूमि उत्तराखंड की एक 93 वर्षीय दादी कोरोना से जंग जीतकर लोगों के लिए मिसाल बन गई है।

एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि में जंतु विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. बीएस बिष्ट की 93 वर्षीय माता सुरजी देवी अपने परिवार के साथ कंडोलिया रोड पौड़ी में रहती हैं। उनको खांसी और भूख न लगने पर 3 दिसंबर को जिला अस्पताल पौड़ी में भर्ती कराया गया। जहां आवश्यक जांच करने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया। एहतियातन वहां वृद्धा का कोरोना (Corona) टेस्ट किया गया और वह पॉजिटिव पाई गई।

अल्मोड़ा -गौ सेवा ट्रस्ट (Gau Seva Trust ) ने 65 जरूरतमंदों को बांटे कबंल

उपचार के दौरान वृद्धा के 2 और आरटी—पीसीआर टेस्ट किए गए। इसमें भी वह पॉजिटिव पाई गई, लेकिन 93 वर्षीय सुरजी देवी ने हार नहीं मानी। वृद्धा ने अपने मजबूत हौसले के दम पर आखिरकार कोरोना संक्रमण को मात दी उनकी तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई। जिसके बाद बीते शुक्रवार को चिकित्सकों की सलाह के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

उम्मीद— नया साल (New year) क्या पहाड़ में होगीं बुनियादी सुविधाएं बहाल ?

उनके पुत्र और जंतु विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. बीएस बिष्ट ने इसे जहां नये साल में परिवार के लिए तोहफा बताया वही, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीएम रावत ने कहा कि 93 साल की महिला का स्वस्थ होकर घर लौटना बड़ी उपलब्धि है। 

बताते चले कि प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या 91128 पहुंच गई है। वही अब तक 1515 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इसके अलावा प्रदेशभर के अलग—अलग जिलों में अभी 4577 लोगों को इलाज चल रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल का सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp