shishu-mandir

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हनोक एनकेवे को क्रिकेट निदेशक बनाया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

जोहान्सबर्ग, 30 जून (आईएएनएस)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को हनोक एनकेवे को अपना क्रिकेट निदेशक बनाया है।

new-modern
gyan-vigyan

39 वर्षीय एनकेवे ग्रीम स्मिथ की जगह लेंगे, जिनका तीन साल का कार्यकाल इस साल मार्च में नस्लवाद के आरोपों के बाद अचानक समाप्त हो गया था, जिसे बाद में उन्हें हटा दिया गया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

हनोक ने हाईवेल्ड लायंस के लिए पेशेवर क्रिकेट खेला, इससे पहले कि वह अपने करियर की समाप्ति से पहले चोट के कारण जल्दी संन्यास लेने को मजबूर हो गए। उन्होंने 42 फस्र्ट क्लास, 38 लिस्ट ए और 9 टी20 खेले। 2016 में एनकेवे सहायक कोच के रूप में नीदरलैंड टीम में शामिल हुए थे।

2018 में, उन्होंने हाईवेल्ड लायंस के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला और अपने पहले सीजन प्रभारी में सीएसए टी20 चैलेंज और प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता दोनों जीतने में कामयाब रहे।

एनकेवे ने 2018 में मुख्य कोच के रूप में जोजी स्टार्स को उद्घाटन मजांसी सुपर लीग खिताब के लिए नेतृत्व किया और बाद में वर्ष में ग्लोबल टी20 कनाडा में वैंकूवर नाइट्स के सहायक कोच थे, जहां टीम उपविजेता रही।

स्मिथ के कार्यभार संभालने से पहले एनकेवे को पहले 2019 में अंतरिम टीम निदेशक नामित किया गया था, उन्हें राष्ट्रीय टीम के सहायक मुख्य कोच की भूमिका के लिए नामित किया गया था।

सीएसए के बयान के अनुसार, क्रिकेट निदेशक 1 जुलाई, 2022 को कार्यभार ग्रहण करेंगे, जबकि अन्य तीन कार्यकारी 1 अगस्त को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link