shishu-mandir

राष्ट्रमंडल गेम्स में सभी 12 वर्ग में पदक जीतेंगे भारतीय पहलवान : योगेश्वर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

राष्ट्रमंडल गेम्स में सभी 12 वर्ग में पदक जीतेंगे भारतीयनई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)। बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में एक महीने से भी कम समय बचा है। इसे लेकर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त को लगता है कि भारतीय पहलवान बेहतर प्रदर्शन करेंगे और सभी 12 वर्गो में पदक जीतने का प्रयास करेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

भारतीय पहलवान हमेशा अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में प्रभावशाली रहे हैं और योगेश्वर का मानना है कि कुश्ती दल एक बार फिर अपने खेल में शीर्ष पर होंगे और आगामी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे।

योगेश्वर ने हाल ही में समाप्त हुए भारतीय खेल पुरस्कार 2022 के दौरान कहा, भारत को हमेशा कुश्ती का पावरहाउस माना जाता है और मुझे पूरा यकीन है कि भारत 8-9 स्वर्ण पदक सहित सभी 12 श्रेणियों में पदक जीतेगा।

2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता और 2010 और 2014 में दो बार के सीडब्ल्यूजी चैंपियन योगेश्वर का मानना है कि प्रो कुश्ती लीग ने भी देश में पहलवानों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, प्रो रेसलिंग लीग देश में एक कुश्ती पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए फायदेमंद रही है। हर किसी को अपने करियर की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका नहीं मिलता है और पीडब्लूएल ने उन्हें इसी तरह का अनुभव प्रदान किया है।

योगेश्वर ने आगे कहा, ओलंपिक और विश्व चैंपियन सहित शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर और दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना उनके लिए बड़ी बात थी और मैं चाहता हूं कि लीग जल्द ही फिर से शुरू हो क्योंकि इससे खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करने में बहुत मदद मिलेगी।

सोनीपत के खेल रत्न पुरस्कार विजेता का मानना है कि इस साल राष्ट्रमंडल खेल बेहद खास होगा, क्योंकि प्रशंसकों को स्टेडियमों में अनुमति दी जाएगी, तोक्यो ओलंपिक में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं दी गई थी।

बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से शुरू हो रहा है और कुश्ती प्रतियोगिता 5 और 6 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link