फ्लाइट में 53 साल के शख्स ने एक कप मे कर दी पेशाब और फिर फेंक दी अटेंडेंट पर

Smriti Nigam
2 Min Read

फ्लाइट्स में पेशाब और अटेंडेंट के साथ बदसलूकी करने की कई मामले सामने आए हैं। इसी कड़ी में सिडनी हवाई अड्डे पर एक और न्यूजीलैंड की फ्लाइट में शर्मनाक हरकत सामने आई है जिसमें एक यात्री को कप में पेशाब करते हुए देखा गया। यात्री की शर्मनाक हरकत को देखकर महिला यात्री ने जब एतराज जाता है तो उसने अटेंडेंट से इसकी शिकायत भी की। यात्री पर कार्यवाही भी की गई।   सिडनी की एक अदालत ने फरवरी में आपत्तिजनक व्यवहार के लिए 53 वर्षीय व्यक्ति पर 600 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर ($395) का जुर्माना लगाया था।

आखिर क्यों यात्री ने कप में किया पेशाब ?
यह घटना पिछले दिसंबर में ऑकलैंड से 3 घंटे की और न्यूजीलैंड की फ्लाइट में हुई थी। न्यूजीलैंड के समाचार वेबसाइट का कहना है कि 53 वर्षीय व्यक्ति की आपत्तिजनक करतूत को देखकर पास में बैठी महिला  यात्री होलव ने एयर क्रू को सूचना दी थी। महिला यात्री ने कहा कि वह और उसकी 15 वर्षीय बेटी सब सीट पर बैठी थीं, तभी खिड़की वाली सीट पर बैठा व्यक्ति एक कप में पेशाब कर रहा था। बताया गया कि विमान लगभग 20 मिनट तक टर्मिनल गेट पर खड़ा रहा। तभी उसने एक कप में यात्री के पेशाब करने की आवाज सुनी।

फ्लाइट अटेंडेंट पर गिरा दिया पेशाब

महिला यात्री का कहना है कि स्पष्ट रूप से देखा कि वह काफी नशे में था और विमान से बाहर निकलते ही उसने एक फ्लाइट अटेंडेंट पर अपने पेशाब को गिरा दिया लेकिन अटेंडेंट के साथ हुई दुर्घटना उसका अपराध नहीं था। ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने उसे विमान से उतार दिया, क्योंकि उसने अपनी सीट पर रहते हुए एक कप में पेशाब कर दिया था।

एयर न्यूजीलैंड ने कहा कि वह व्यक्तिगत घटनाओं पर टिप्पणी नहीं करता है। इसमें कहा गया है कि वह नशे सहित विघटनकारी व्यवहार के लिए हर महीने पांच से 10 ग्राहकों पर प्रतिबंध लगाता है।

TAGGED: ,