shishu-mandir

Breaking : भारत में Omicron वैरिएंट का तीसरा मामला, गुजरात में मिला तीसरा केस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भारत में अब कोरोना के नए वेरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं। दुनिया भर में कई देशों में कोरोनावायरस का नया वेरिएंट दस्तक दे चुका है, आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ने दस्तक दी थी. जहां कर्नाटक में 2 नए मामले सामने आए थे और आज फिर एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो चिंतित करने वाली है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

गुजरात में मिला तीसरा केस

कर्नाटक के बाद अब कोरोना के नए वेरिएंट ने गुजरात में भी एंट्री लेली है। गुजरात के जामनगर में एक ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति मिला है,जिसके बाद भारत में omicron संक्रमितों की संख्या 3 हो गयी है। बताया जा रहा है कि जो व्यक्ति omicron से संक्रमित हुआ है वह व्यक्ति 2 दिन पहले ही जिंबाब्वे से भारत लौटा है, इस खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है।

देश में लोग नही बता रहे ट्रेवल हिस्ट्री से जुड़ी जानकारी

विदेशों से भारत आ रहे लोग अपनी ट्रेवल हिस्ट्री बताने में डर रहे है, व एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस से होने वाली जांच से बचने के लिए गलत जानकारी दे रहे हैं। इस वजह से इस वैरीएंट के फैलने का खतरा और भी कई गुना अधिक बढ़ गया है। कर्नाटक में ऐसे 13 मामले सामने आए हैं, जिनमें विदेश से आए लोगों ने अपना गलत नंबर दिया हुआ है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने अपील की है कि जो भी लोग विदेशों से आ रहे हैं वह अपना फोन बंद ना करें।