shishu-mandir

वीडियो लाइक करने के नाम पर ठगे जा रहे लोग, पिथौरागढ़ के ए​क व्यक्ति से ठग लिए 3.90 लाख

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। हाईटक होती टेक्नोलॉजी में ठग भी लोगों को ठगने के लिए नए—नए हाईटेक तरीके अपनाने लगे है।ताजा मामला पिथौरागढ़ का है,यहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर वीडियो लाइक करके पैसा कमाने का लालच देकर एक व्यक्ति से 3.90 लाख रुपए ठग लिए।

new-modern
gyan-vigyan


विगत 1 अगस्त को गणेश सिंह निवासी पवन विहार कालोनी ने पिथौरागढ़ पुलिस को मामले की तहरीर दी। बताया कि किसी व्यक्ति ने यूट्यूब पर वीडियो लाइक कर 50 रुपये प्रति वीडियो कमाने का लालच दिया। साथ ही उस व्यक्ति ने उसे ‘बिग फैमिली वर्किंग टास्क ग्रुप’ नाम से टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा, जिसमें पैसे के लेन-देन के बहुत सारे सन्देश दिखाये गए और बहुत सारे लोगों को पैसे जीतते हुए दिखाया जा रहा था। ऐसे में गणेश सिंह भी इनके जाल में फंसता चला गया।

saraswati-bal-vidya-niketan


पहले कम पैसे लेकर ज्यादा पैसे दिये गये, जिससे लालच में आकर शिकायतकर्ता ने 3 लाख 90 हजार 550 रूपये भेज दिये। तहरीर पर कोतवाली पिथौरागढ़ में मुकदमा दर्ज किया। इस मामले की विवेचना एसआई सुरेश कम्बोज कर रहे हैं।आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसआई दिनेश चन्द्र सिंह थानाध्यक्ष कनालीछीना के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने साइबर सेल की मदद से जांच पड़ताल की, जिसमें अभियुक्त प्रसून कुमार पुत्र कारो मण्डल निवासी पैडोमिनियां माल पोस्ट परूखी थाना शाकुण्ड, भागलपुर, बिहार का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने आरोपी के को घर में दबिश दी और धारा – 41 (क) सीआरपीसी का नोटिस तामील कराया। अपराध में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। आरोपी को को समय से न्यायालय एवं पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होने की सख्त हिदायत दी गई है।