तो15 अगस्त तक मेडिकल कॉलेज का मुख्य भवन हो जाएगा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित!

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

डीएम नितिन भदौरिया ने यूपी निर्माण निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश

holy-ange-school

dm
अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने निर्माणधीन राजकीय मेडिकल कालेज के अवस्थापना कार्यों में तेजी लाते हुए निर्माणदायी संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को 15 अगस्त तक मेडिकल कालेज के मुख्य भवन को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह इसी दिन मेडिकल कालेज का निरीक्षण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्दी ही एमसीआई की टीम मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने आयेंगी इस बात को ध्यान में रखते हुये अवस्थापना सहित जो अन्य औपचारिकतायें पूर्ण की जानी है उसे यथा पूर्ण कर लिया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि एमसीआई के प्रथम निरीक्षण के दौरान प्राथमिकता के आधार पर जो औपचारिकतायें एवं भवन निर्माण आदि का निरीक्षण किया जाना है उन्हें पूर्ण करने हेतु अधिक समय देकर कार्य को गति प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा प्रत्येक सप्ताह की जायेगी अतः यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि निर्माण कार्यों में ढिलाई बिल्कुल न होने पाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माण में जो कार्य किये गये है उनका एक बिन्दुवार चार्ट बनाकर प्रस्तुत किया जाए ताकि पता चल सके कि क्या कार्य अभी तक पूर्ण हुये है क्या कार्य कराये जाने है।
जिलाधिकारी ने प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 रामगोपाल नौटियाल से कहा कि अवस्थापना के अलावा अन्य औपचारिकतायें जो उनके स्तर की जानी है वह पूर्ण करा लें। उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिये कि वे प्राचार्य मेडिकल कालेज से समन्वय बनाकर यथा शीघ्र वेबसाइट बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक बेस चिकित्सालय को निर्देश दिये कि बेस चिकित्सालय में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिक्स से इस आशय का विकल्प भी ले लिया जाय कि वे स्वेच्छा से चिकित्सा शिक्षा विभाग में जाना चाहते है अथवा नहीं ताकि उसी अनुरूप शेष पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ की जा सके।
जिलाधिकारी ने प्राचार्य मेडिकल कालेज, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक बेस चिकित्सालय एवं उप्र राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से कहा कि वे आपसी समन्वय बनाकर इस महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग करें ताकि अल्मोड़ा को बहुप्रतिक्षित मेडिकल कालेज की सुविधा प्राप्त हो सके। इस बैठक में प्राचार्य मेडिकल कालेज डा. रामगोपाल नौटियाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सविता हयांकि, पीएमएस बेस डा. टीडी रखोलिया, उप्र राजकीय निर्माण निगम के सहायक अभियन्ता एनसी लोहनी, साकेत अहमद, अनुभाग सहायक जग जीवन बिष्ट आदि उपस्थित थे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp