हल्दी की रस्म के दौरान हुआ हादसा, कुएं में गिरने से 13 महिलाओ की हुई मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कुशीनगर में एक शादी कार्यक्रम में हल्दी की रस्म के दौरान हुए हादसे में 13 महिलाओ की मौत की सूचना हैं। बताया जा रहा है कि विवाव समारोह में मौजूद महिलाएं कुएं की ऊपर बनी जाली पर बैठकर हल्दी की रस्म कर रही थीं।

new-modern

रस्म के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं, युवती व बच्चियां कुएं पर बने स्लैब पर जाकर खड़े हो गए। अचानक स्लैब टूट गया और महिलाएं और बच्चियां कुएं में गिर गईं। इस दुर्घटना में 13 महिलाओं की मौत हो गई है।


कुएं में कैसे गिर गईं महिलाएं ?


दरअसल,महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए कुएं पर लगी जाली पर खड़ी थीं। अचानक कुएं में लगी लोहे की जाली टूटने से महिलाएं कुएं में गिर गईं और हल्दी की रसम तुरंत ही मातम मे बदल गई। ये भयानक हादसा कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना इलाके के नौरंगिया स्कूल टोला में हुआ।


घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल


हादसे की खबर मिलने के बाद police के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है।


मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर जताया दुख


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य शुरू करने और हादसे में घायल लोगों का इलाज कराने के निर्देश दिए।


कुशीनगर के DM ने कहा कि कुएं में गिरने से महिलाओं की मौत हो गई है। मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।