shishu-mandir

दुःखद : वैष्णो देवी दरबार में अचानक शुरू हुई भगदड़, 12 श्रद्धालुओं की चली गई जान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नए साल के पहले ही दिन वैष्णो देवी से बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात वैष्णो देवी के दरबार में भगदड़ मच गई।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इस भगदड़ में कुल 14 लोग घायल हो गए जबकि 12 लोगों की मौत हो गई।
अधिकारियों द्वारा बताया गया कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते भगदड़ मच गई। बताये बढ़ा हादसा त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर का है। यह दुःखद हादसा सुबह करीब 2.45 हुआ।


अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि भगदड़ उस दौरान हुई जब नव वर्ष के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ वैष्णो देवी भवन में जमा हो गई। वही घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारी और श्राइन बोर्ड के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे।


इसके बाद फ़िलहाल, सभी घायलों को स्थानीय नारायना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वही तीन लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जिन श्रधालुओं ने इस हादसे में अपनी जान गवाई है वे सभी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। हालाँकि, जिसमे दो महिलाएं भी शामिल हैं।


घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे।एक श्रद्धालु ने बताया कि बहुत भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे।

निकलने के लिए कोई रास्ता ही नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं। शोक में डूबे परिवारों के प्रति संवेदना।