उत्तरा न्यूज
अभी अभी

अल्मोड़ा::आज‌ से शहीद महिमन सिंह नयाल के नाम से जाना जाएगा जीआईसी भगतोला

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now


 

अल्मोड़ा, 11 अगस्त 2021- राजकीय इंटर कॉलेज भगतोला का नाम आज से शहीद स्व महिमन सिह नयाल इंटर कॉलेज भगतोला कर दिया गया है।
 कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बतौर मुख्य अतिथि शहीद के नाम के पट का अनावरण किया।

उन्होंने शहीद महिमन सिंह नयाल के पिताजी गोविंद सिह , माता  एवं शहीद महिमन सिंह  की धर्मपत्नी को सम्मानित किया, और कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए उत्तराखंड सरकार हर समय तत्पर है।

उन्होंने विधायक निधि से विद्यालय में फर्नीचर हेतु डेढ़ रु 1.50 लाख की घोषणा की, रेखा आर्या ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर अध्यनरत बच्चे अपना एक लक्ष्य तय करें,उस लक्ष्य को पाने के लिए दिन रात मेहनत करें,और लक्ष्य को हासिल कर  हम भी मेहनत करके अपने क्षेत्र का नाम,अपने विद्यालय का नाम,अपने माता पिता का नाम,अपने गुरुजनों का नाम रोशन करें।

उन्होंने उत्तराखंड सरकार द्वरा किये जा रहे जनकल्याण कारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी, क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्य सड़कों के संबंध में कहा कि हमारी सरकार ने आज गांव गाव तक सड़क पहुंचाने का काम किया है,जल जीवन मिशन के तहत हम प्रत्येक घर तक पानी देने का काम आज कर रहे हैं।
 जिसके तहत भगतोला सकार पेयजल पम्पिंग योजना,व सिंचाई योजनाए बहुत जल्दी स्वीकृति हो जायेंगे, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री एवं सकनियाकोट से जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल ने कहा कि इसी भगतोला इंटर कॉलेज से उन्होंने भी अपनी शिक्षा ग्रहण की है, और आज विद्यालय का नाम शहीद महिमन सिंह नयाल के नाम से होने पर हम सभी लोग अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं,
इससे शहीद के साथ समस्त क्षेत्र का सम्मान बढ़ा है, इसके लिए उन्होंने क्षेत्रीय विधायक उत्तराखंड सरकार में मंत्री श्रीमत्री रेखा आर्या  का धन्यवाद किया, और विद्यालय की समस्याएं मा मंत्री के सम्मुख रखी, विद्यालय में बच्चों के बैठने के लिए चटाई एवं फर्नीचर के लिए अपने जिला पंचायत निधि से रु पचास हजार देने की घोषणा की।
 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के मंडल अध्यक्ष देवेंद्र नयाल ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और धन्यवाद किया और महिमन सिंह के सहपाठी होने के नाते उन्होंने महिमन सिंह नयाल से जुड़ी बचपन की यादों को सब के सम्मुख साझा किया‌।
इस मौके पर कार्यक्रम में आये हुए पूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया गया,विद्यालय के बच्चों द्वारा शानदार रंगारंग कार्यक्रम किये गए।
 कार्यक्रम में स्याहीदेवी मण्डल अध्यक्ष  देवेन्द्र नयाल ,भाजपा जिला महामंत्री जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल, सुंदर भोजक ,विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, शहीद के पिता गोविंद नयाल,माता ,शहीद की पत्नी दीपा देवी,भाई जीवन सिह,विधायक के प्रधानाचार्य डीके आर्या, ग्राम प्रधान सकार अमित बिष्ट, ग्राम प्रधान उसकोना देवेंद्र सिंह,ग्राम प्रधान वलसा पूरन सिंह, अभिवाहक संघ के अध्यक्ष शिवराज नयाल,युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रघुवीर भाकुनी, क्षेत्र पंचायत सदस्य सूरज सिह अलमिया,महेंद्र बिष्ट, नन्दन भोजक,आनंद सिंह, हेम जोशी,प्रदीप पालनी,पप्पू भोजक,भूतपूर्व सैनिक कैप्टन बहादुर सिंह,सूबेदार भीम सिंह,गजेंद्र सिंह,जगत सिंह,
विद्यालय के शिक्षक, स्टाफ मौजूद थे।

nitin communication

Related posts

बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा

editor1

पशुपालन मंत्री ने किया पहाड़ी गाय का दूध लॉन्च, आधा लीटर पैकिंग में उपलब्ध होगा दूध

Newsdesk Uttranews

हरेश्वर महादेव : काली कुमाऊं का उच्च न्यायालय

Newsdesk Uttranews