राहुल गांधी ने अमेठी में लगायी वादों की झड़ी, बोले 5 जून से हर महिला के अकाउंट में आएंगे ₹100000

Smriti Nigam
3 Min Read

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त रूप से एक जनसभा को संबंधित किया। इस दौरान राहुल गांधी का कहना था कि अमेठी में फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन मोदी सरकार ने यह सब आपसे छीन लिया। उन्होंने कहा कि हम अमेठी में फूड पार्क लेकर आए थे फूड पार्क से अमेठी बदल जाती  यहां चिप्स, अचार, टोमैटो केचअप जैसे फूड प्रोसेसिंग के कई कारखाने लगते। फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता। लेकिन, मोदी सरकार ने वह आपसे छीन लिया। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही मैं अमेठी में फूड पार्क लगवाऊंगा। यह मेरी गारंटी है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को हर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी। हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाए तो और फिर 5 जून से हम कानून बना देंगे और हर महिला के अकाउंट में साल में ₹100000 भेजे जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पापा ने 150 कोऑर्डिनेटर बनाए थे उसमें किशोरी लाल शर्मा भी थे।

किशोरी जी ने अमेठी में आपके लिए बहुत काम किया
आप बाकी कोऑर्डिनेटर को देखें तो कोई कुछ ना कुछ जरूर बन गया है कोई एमपी तो कोई एमएलए बना सभी ने स्टेट तक चलाएं लेकिन किशोरी लाल ने 40 साल अमेठी को ही दिए। अपना पूरा पॉलिटिकल करियर यहां की जनता को दिया है। इसलिए इन्हें यहां का एमपी बनाइए।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी आंखों से अपने पिता और अमेठी के बीच मोहब्बत भरा रिश्ता देखा है। मेरी भी ऐसी ही राजनीति है। मैं अमेठी का था, हूं और अमेठी का रहूंगा। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अमेठी में ‘सिलेंडर’ वाले लोग अब ‘सरेंडर’ कर रहे हैं। मैं समाजवादी साथियों से अपील करने आया हूं कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएं। देश की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा वालों को 140 सीटों के लिए भी तरसा देंगे। यह लोग संविधान और हमारे-आपके हक को बदलना चाहते हैं। अब जनता इनको बदल देगी। मुझे वह समय भी याद है, जब अमेठी में मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...