shishu-mandir

Weather Update: मार्च की शुरुआत होगी बारिश से, 3 दिन होगी बारिश, दिल्ली पंजाब में छाए रहेंगे बादल

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

Weather Update today: मार्च की शुरुआत इस बार बारिश से होने वाली है। बताया जा रहा है कि अगले तीन दिन तक बारिश हो सकती है। कई जगह पर ओले भी गिरने के आसार दिखाई दे रहे हैं।आईए जानते हैं मौसम की लेटेस्ट अपडेट

new-modern
holy-ange-school

1 March 2024 Weather Update: मार्च का आज पहला दिन है और पहले दिन ही इसका स्वागत बारिश के साथ होने जा रहा है।मौसम विभाग ने बताया है की बारिश का असर उत्तर और उत्तर पश्चिम भारत में दिखाई देगा। अगले तीन दिन तक कई जगहों पर पानी बरसने के आसार हैं। सर्दी तो अब खत्म हो गई है लेकिन इस बीच बारिश फिर से परेशानी को बढ़ा रही है। बताया जा रहा है कि आज से मौसम में नमी रहेगी। बारिश के अलावा कई जगहों पर ओले भी गिरेंगे।आइए जानते हैं कि आज कैसा मौसम रह सकता है.

gyan-vigyan

जाने कहां-कहां होगी बारिश?
मौसम विभाग के अनुसार आज 1 मार्च को दिल्ली पंजाब हरियाणा में बारिश हो सकती है। ऐसा मौसम अगले 3 दिन तक बना रहेगा। 3 मार्च तक बारिश हो सकती है। आज वेस्टर्न हिमालय रीजन में मौसम फिर से बदलेगा जिसकी वजह से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश हो सकती है।

बर्फबारी के भी हैं आसार
मौसम विभाग के अनुसार पहले नॉर्थवेस्ट भारत के इलाकों में बारिश होगी। सुबह से कई जगह पर आसमान से पानी बरस रहा है। यह अगले तीन दिन तक ऐसे ही रहेगा। एक और दो मार्च को पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है। हालांकि 3 मार्च तक बारिश थोड़ी कम हो जाएगी।

दिल्ली-पंजाब में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि आज दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश हो सकती है। ऐसा मौसम अगले तीन दिन यानी 3 मार्च तक बना रहेगा। नॉर्थ ईस्टर्न ईरान की तरफ समुद्र में चक्रवात की वजह से मौसम में ऐसा बदलाव देखा जा सकता है।

आईएमडी के मुताबिक, 1 से 3 मार्च के बीच बिजली कड़क सकती है। तेज हवाएं चल सकती हैं। रिमोट एरिया में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और ओले गिरने की उम्मीद है। ऐसा मौसम नॉर्थ-वेस्ट इंडिया के इलाकों में दिख सकता है।