Bageshwar by election कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने किया नामांकन

editor1
5 Min Read

Bageshwar by election Congress candidate Basant Kumar nominated


बागेश्वर- Bageshwar by election में नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को जिले में राज्य के प्रमुख नेताओं का जमावड़ा रहा। कांग्रेस से प्रत्याशी बसंत कुमार ने अपना नामांकन किया।
इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व राज्यसभा सांसद, विधायक व पूर्व मंत्री-विधायक अपने प्रत्याशी का नामांकन कराने पहुंचे।


Bageshwar by election में होने वाले उप चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने गुरुवार को तहसील पहुंच कर नामांकन कराया। नामांकन के दौरान नेता प्रतिपक्ष सदन यशपाल आर्य, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गीता रावल प्रदेश अध्यक्ष करन महरा, सुनील भण्डारी, उप नेता सदन भुवन कापड़ी के अलावा सभी अपेक्षित चेहरे मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने कहा कि भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से नहीं बल्कि तानाशाही और बलपूर्वक चुनाव जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि Bageshwar by election चुनाव में कांग्रेस पूरी ताकत से लड़ेगी तथा जीत का इतिहास बनायेगी।


पार्टी प्रत्याशी बसंत के नामांकन अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष करन महरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश, धारचूला विधायक हरीश धामी, जिलाध्यक्ष भग़वत सिंह डसीला, महिला अध्यक्ष गोपा धपोला, पूर्व विधायक ललित फ़र्स्वाण, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी, राजेन्द्र टंगड़िया, गीता रावल, राजेन्द्र परिहार, भूपेश खेतवाल, बलवन्त नेगी, भरत फ़र्स्वाण, कवि जोशी, किशन कठायत, भग़वत रावल, देवेन्द्र परिहार, पूजा आर्या समेत तमाम नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Bageshwar by-election
Bageshwar by-election

मदन बिष्ट ने सरकार पर साधा निशाना —

इस दौरान कांग्रेस नेता विधायक द्वाराहाट मदन बिष्ट ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कंपनी और डबल इंजन की सरकार की मिलीभगत से प्रदेश में अव्यवस्थाओं का माहौल बना है। जिसे Bageshwar by election के जरिए यहां की जनता उन्हें देगी। उन्होंने कहा कि नामांकन के द्वारा यह शुरूआत है यहां लोगों में एक तरह का उत्साह दिख रहा है जिससे पता चल रहा है कि वे बदला लेने के लिए तैयार है और बसंत कुमार को विधायक के तौर पर जीत दिलाने के लिए दिख रहे है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा में यदि हमारी सरकार बनती है तो देश में युवाओं के रोज़गार की सबसे बड़ी समस्या बनी अग्निवीर योजना को बंद कर पूर्व की भाती सेना में भर्ती प्रक्रिया को सुचारु किया जाएगा।

राज्य में लोकतांत्रिक परंपराएं जीवित रहें – करन महरा

प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘राज्य में लोकतांत्रिक परंपराएं जीवित रहें, संघर्षशील शक्तियों को आवाज मिल सके और सरकार के ऊपर जनता का अंकुश बना रहे, उसके लिए आवश्यक है कि कांग्रेस को शक्ति मिले। उन्होंने कहा कि बागेश्वर की जनता Bageshwar by election में कांग्रेस को स्वीकार करेगी। भाजपा सरकार राज्य में 2017 से विकास के नाम पर केवल गुमराह करती आ रही है। राज्य में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। युवाओं छात्रों को अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। ऐसे में सरकार विकास की बात करना बेमानी है। उन्होंने कहा कि बागेश्वर की जनता ने कई बार इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार को जिताया, लेकिन समस्याओं को दूर नहीं किया गया। आज भी यहां के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी सरकार पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। भाजपा सरकार अग्निवीर जैसी स्कीम लाकर युवाओं के साथ मजाक किया है। इस बार बागेश्वर की जनता Bageshwar by election में जरूर जवाब देगी। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश व धारचूला विधायक हरीश धामी ने कहा कि बागेश्वर की जनता ने जो समर्थन भाजपा को दिया था उस पर इनके नेता खरे नही उतरे हैं। जैसा बीस साल पहले बागेश्वर था वैसा ही आज भी है। किसी तरह का कोई विकास कार्य नजर नही आ रहा है। प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल है। आज बागेश्वर की जनता में जो जोश व उत्साह देखने को मिल रहा है इससे लगता है कि जनता Bageshwar by-election में अपना मत कांग्रेस को देकर लोकतंत्र को मज़बूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

इधर दूसरी तरफ जिलाअध्यक्ष भग़वत डसीला ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने टेलीफ़ोनिक बातचीत में कहा कि किसी कारण वश आज नही पहुंच पाये, वह अभी कुछ दिनों के बाद जब Bageshwar by election प्रचार उफान पर होगा, तब बागेश्वर की जनता-जनार्दन की शरण में पहुंचूंगा।