shishu-mandir

केवि रानीखेत में केंद्रीय विद्यालयों का कला उत्सव’ शुरू, आठ टीमें कर रही है प्रतिभाग

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पारम्परिक गायन में पिथौरागढ़, समूह गायन में हरिद्वार व एकल‌ गायन में बागेश्वर का रहा दबदबा

new-modern
gyan-vigyan

रानीखेत। एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत केंवि रानीखेत में केंद्रीय विद्यालयो के कला उत्सव का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि देहरादून संभाग की पूर्व सहायक आयुक्त डा. माला तिवारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में आठ केंद्रीय विद्यालयो की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

उत्सव अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के पारम्परिक गायन में पिथौरागढ़,समूह गायन में हरिद्वार व एकल‌ गायन में बागेश्वर का रहा दबदबा रहा।
केवि रानीखेत में कला उत्सव के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि रानीखेत उन्हें काफी प्रिय है और यहां ऐसे संस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए।

इस मौके पर सम्पन्न हुई प्रतियोगिताओं के परिणामों की केवि से मिलीं जानकारी के तहत पारंपरिक लोक गायन में केंद्रीय विद्यालय पिथौरागढ़ की रश्मि परिहार प्रथम, धारचूला के अक्षत गुंज्याल द्वितीय व कौसानी की आकांक्षा तिवारी ने तृतीय स्थान, समूह नृत्य में केंद्रीय विद्यालय बीएचईएल हरिद्वार प्रथम वअल्मोड़ा द्वितीय तथा शास्त्रीय संगीत गायन में केंद्रीय विद्यालय धारचूला के ध्रुव नागन्याल प्रथम व हरिद्वार के कृपा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।वहीं एकल अभिनय में केंद्रीय विद्यालय बागेश्वर का दबदबा रहा।विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार जोशी ने सभी का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में पिथौरागढ़, हरिद्वार, धारचूला, कौसानी, मुक्तेश्वर, ग्वालदम, अल्मोड़ा व बागेश्वर सहित आठ केंद्रीय विद्यालयों की टीमें प्रतिभाग कर रही है।