Pithoragarh- निराश्रित पशुओं के लिए सभी निकाय क्षेत्रों में गौसदन का निर्माण करें: डीएम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 29 जनवरी 2021

new-modern

पिथौरागढ़ Pithoragarh जिला पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने निराश्रित पशुओं के लिए सभी नगर निकाय क्षेत्रों में गौसदन का निर्माण करने और जिले के पांचों नगर निकाय क्षेत्रों में स्लाटर हाउस खोले जाने के नगर निकायों को निर्देश दिए।


जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में समिति की बैठक आयोजित हुई।
Pithoragarh
जिलाधिकारी ने जिला मुख्यालय में स्वान पशुओं के बधियाकरण केन्द्र भवन निर्माण के लिए शासन से स्वीकृत 71 लाख की धनराशि से भवन निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिए।


बैठक में बताया कि पिथौरागढ़ Pithoragarh
तथा धारचूला नगर में पशु बधशाला का निर्माण कार्य पूरा होकर पिथौरागढ़ में संचालन शुरू हो गया है। धारचूला में संचालन न होने पर डीएम ने को तत्काल बधशाला का संचालन प्रारम्भ करने और अन्य निकाय जहां अभी तक पशु बधशाला का निर्माण नहीं किया गया है उनके अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र के पशु चिकित्साधिकारी से मिलें और इसका प्रस्ताव तैयार कर शासन को उपलब्ध कराएं।

CM Rawat का वादा- शिल्प कला के साथ भवन बनाने वाले को मिलेगी अतिरिक्त मंजिल बनाने की अनुमति


Pithoragarh
जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ विद्यासागर कापड़ी को निर्देश दिये कि सभी नगरीय क्षेत्रों में नियमित रूप से मांस विक्रेताओं की दुकानों का संयुक्त निरीक्षण करें, जो भी व्यक्ति खुले में मांस की बिक्री करता पाया जाता है या दुकान में अन्य कोई कमी पाई जाती है तो तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।


उन्होंने कहा कि जब तक गौसदन का निर्माण पूरा होने तक नगरीय क्षेत्रों के निराश्रित पशुओं को निजी गौसदन में रखे जाने को बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ सौरभ गहरवार, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ पंकज जोशी, डॉ मनोज जोशी, डॉ लाल सिंह, अधिशासी अधिकारी पालिका पिथौरागढ़ मनोज दास समेत विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/