Pithoragarh- 64 ग्राम पंचायतों में जलागम परियोजना का क्रियान्वयन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


पिथौरागढ़ सहयोगी 9 जनवरी 2021

new-modern

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। जनपद के तीन विकासखंडों की 64 ग्राम पंचायतों में जलागम परियोजना क्रियान्वित की जा रही है। इनमें बेरीनाग की 4 ग्राम पंचायत/डीडीहाट की 32 और मुनस्यारी 28 ग्राम पंचायत शामिल हैं।

Pithoragarh – ये किस तरफ जा रहा है हमारा पहाड़ — पहाड़ में नशे में धुत 3 युवकों ने एक युवक की ले ली जान


विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी एवं अध्यक्ष जिला जलागम समिति पिथौरागढ़ (Pithoragarh)
डा. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में समिति की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें उपाध्यक्ष मुख्य विकास अधिकारी डा. सौरव गहरवार व रेखीय विभागों के अधिकारी, परियोजना स्टाफ तथा परियोजना क्षेत्र के कृषक, इच्छुक कृषक समूह, अध्यक्ष उन्नति स्वायत्त सहकारिता किसान संघ, थल तथा सचिव त्रिवेणी संगम स्वायत्त सहकारिता किसान संघ, नाचनी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक में उप परियोजना निदेशक अनिल कुमार टम्टा, सुरेश चन्द्र मौर्य, कृषि अधिकारी ग्राम्या द्वारा परियोजना के कार्यों व प्रगति पर विस्तृत जानकारी दी गयी। बैठक में कृषक समूहों के प्रतिनिधि और ग्राम प्रधानों ने परियोजना के कार्यों की सराहना करते हुए अपनी समस्याएं भी बताई।

Almora- दुग्ध वाहन चालक का आकस्मिक निधन (death)


जिलाधिकारी ने परियोजना अवधि वर्ष 2021.2022 को देखते हुए निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष 10 प्रतिशत मासिक वृद्धि के साथ कार्यों को पूरा करने के दिशा निर्देश निर्देशित दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायतवार व सूक्ष्म जलागमवार समस्त परियोजना के कार्यों को घटकवार दर्शायें तथा साथ ही परियोजना कार्यों की तुलनात्मक रिपोर्ट तैयार करें। इस दौरान 70 प्रतिशत से कम सूक्ष्म जलागमवार प्रगति पर खेद व्यक्त कर जल्द ही इसे पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमरेंद्र चौधरी, मुख्य उद्यान अधिकारी वर्मा जी, एसीएफ जलागम के विभिन्न क्षेत्रों के यूनिट अधिकारी, प्रगतिशील कृषक और परियोजना स्टाफ ने प्रतिभाग किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/