जम्मू-कश्मीर में गंगोलीहाट का जवान शहीद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
पिथौरागढ़। त्तराखंड के एक और जवान के जम्मू कश्मीर में शहीद होने की सूचना है। मामला अनंतनाग जिले का है। जहां पर गश्ती दल पर हुए एक आतंकवादी हमले में गंगोलीहाट निवासी एक जवान शहीद हो गया। जवान की शहादत की खबर से उसके गांव और क्षेत्र में शोक की लहर है।
rajendra singh 1
जानकारी के अनुसार गंगोलीहाट के बुंगली क्षेत्र के ग्राम बदेनाकुण्ड निवासी 23 वर्षीय राजेंद्र सिंह बुंगली शुक्रवार को अनंतनाग जिले के काजीकुंदाताल में सेना के गश्ती दल के साथ पट्रोलिंग पर थे। इसी दौरान दल पर आतंकवादी हमला हो गया। मुठभेड़ में गश्ती दल ने आतंकवादियों को मार गिराया, लेकिन इसमें राजेंद्र सिंह को अपने प्राणों की आहूति देनी पड़ी।
बदेनाकुण्ड निवासी चंद्र सिंह के परिवार में शहीद राजेंद्र इकलौते पुत्र थे। शहीद राजेंद्र की तीन बहने हैं, जिनमें से एक की शादी हो गई है। शहादत की सूचना के बाद पिता चंद्र सिंह और मां मोहनी देवी सदमे में हैं।
जानकारी के अनुसार राजेंद्र सिंह तीन वर्ष पूर्व ही सेना में भर्ती हुए थे । और इन दिनों वह जाट रेजीमेंट में तैनात थे। उनकी पोस्टिंग 15 दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में हुई थी। जिला प्रशासन के अनुसार शहीद राजेंद्र का पार्थिव शरीर शनिवार तक गंगोलीहाट पहुंचने की उम्मीद है।