विलेज वेज चैरीटेबल ट्रस्ट एवं द दून स्कूल ओल्ड बोइज सोसाईटी Bageshwar ने की कोरोना राहत सामग्री प्रदान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

village ways charitable trust and the doon school old boys society helped corono worriors in bageshwar

बागेश्वर। विलेज वेज चैरीटेबल ट्रस्ट एवं द दून स्कूल ओल्ड बोइज सोसाईटी Bageshwar के संयुक्त माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय बागेश्वर, जिला अस्पताल बागेश्वर, पुलिस स्टेशन बागेश्वर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कपकोट, पुलिस स्टेशन कपकोट में कोरोनों से बचाव हेतु अति आवश्यकीय मेडिकल उपकरण पी.पी.ई किट, थर्मल स्कैनर, मास्क, सैनीटाईजर व इक्जामिनेशन ग्लब्ज वितरित किए।

new-modern

साथ ही ट्रस्ट के कार्यकर्ताओ के द्वारा कपकोट ब्लॉक के विभिन्न ग्रामपंचायतो सुपी, रिखाडी, लाहुर, झुनी, खलझूनी, खल्पटा-मितिला, हरकोट एवम पिंडर घाटी के समस्त ग्राम सभाओं के प्रत्येक घर में जाकर मास्क एवं सैनीटाईजर का निशुल्क वितरण एवं रोगों से बचने के प्राथमिक उपायों के बारें में जागरूक किया जा रहा है।

कोरोना काल में जहॉ एक ओर पहाड़ी क्षेत्रों में डाक्टर्स की कमी महसूस होती रही है वहीं विलेज वेज चैरीटेबल ट्रस्ट तुलसी क्लीनिक के द्वारा सरयू एवम् पिडंर जैसे दूरस्त क्षेत्रों को टेली-मेडिसन जैसी नवीन तथा अत्याधुनिक तकनिकियों के माध्यम से चिकित्सा की सुविधाए प्रदान करने की योजना है। जिसके द्वारा ग्रामीण लोगों को कम्प्यूटर के माध्यम से डाक्टर्स से जोड़ा जाएगा।

ट्रस्ट के द्वारा दूर-दराज की ग्राम सभाओं को मेडिकल मोबाईल यूनिट माध्यम लाभ पहुॅचाने का लक्ष्य है, जिससे दूरस्त लोगों को अपने ही ग्राम सभा में विभिन्न प्रकार के चिकित्सा सम्बन्धित जॉचें जैसे हीमोग्लोबिन, सुगर, बीपी, खून में आक्सीजन की मात्रा, शरीर का तापमान आदि कि सुविधाए प्राप्त होगीं। ट्रस्ट की मुखिया श्रीमती रतनामाला कपूर के अनुसार कोरोना एवं लोकडाउन के चलते ग्रामीण लोगों का अस्पताल एवं डॉ0 तक पहुॅच पाने में बहुत कठिनाईया हो रही है इस कठिन परिस्थितियों में टेलीमेडिसन वर्तमान एवं भविष्य के तौर पर एक सरल एवं बेहतर विकल्प नजर आता है।