Breaking : उत्तराखण्ड में एक और व्यक्ति में कोरोना (corona) की हुई पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 68

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Breaking : उत्तराखण्ड में एक और व्यक्ति में कोरोना (corona) की हुई पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 68, ग्रीन ​जोन उत्तरकाशी का है मामला

देहरादून। उत्तराखण्ड में एक युवक में कोराना (corona) वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक उत्तराखण्ड में 68 लोग कोरोना (corona) से संक्रमित पाये गये है। इनमें से 46 मरीज ठीक हो चुके है जबकि 19 का इलाज चल रहा है।

new-modern

ग्रीन जिले उत्तरकाशी में एक कोरोना (corona) मरीज मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ हैै। यह इस जिले में पहला मामला है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने उत्तरकाशी के मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि कर दी है।

उत्तरकाशी जनपद के सीएमओ डॉ. डीपी जोशी के अनुसार कोरोना (corona) पॉजीटिव पाया गया युवक सात मई को गुजरात से उत्तराखंड आया। उसके साथ तीन और युवक भी आये थे। और युवक का कोरोना (corona) सैंपल जांच के लिये भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट में उक्त युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अब प्रशासन उसके संपर्क में आये लोगों के बारे में पता लगा रहा है। अब तक उत्तराखण्ड में 68 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। 46 लोग ठीक हो चुके है जबकि 21 लोगों का इलाज चल रहा है।

नैनीताल जिले के लालकुंआ से एक महिला को ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराने के बाद उसका कोरोना (corona) सैंपल पॉजीटिव पाया गया था। और बाद में उसकी मौत हो गई थी। हालांकि उत्तराखण्ड सरकार उसकी मौत का कारण कोरोना वायरस से हुए संक्रमण को नही मान रही हैै। अभी भी 21 लोगों का इलाज चल रहा है।