अल्मोड़ा: सस्ता गल्ला विक्रेता और सरकार में ठनी, आज से नहीं बांटेंगे राशन(Ration) आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

अल्मोड़ा, 10 मई 2020
सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता संघ ने आज से राशन(Ration) ​का वितरण नहीं करने का फैसला किया है. विक्रेताओं ने सरकार पर उनकी मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया है. मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता संघ की जिला इकाई की बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से पूर्व बैठक के लिए गए सभी निर्णयों पर अडिग रहने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि 10 मई यानि आज से गल्ला विक्रेता न तो राशन(Ration) का वितरण करेंगे और न ही राशन(Ration) उठाएंगे.

विक्रेताओं ने शासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि शासन व प्रशासन को विक्रेताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदन किया गया है. लेकिन कोई भी उनकी सुध नहीं ले रहा है.

गल्ला विक्रेताओं ने कहा ​कि कुछ खाद्यान गोदाम प्रभारी विक्रेताओं पर कम्प्यूटर से कार्य करने का अनुचित दबाव बना रहे है. उन्होंने कहा कि सरकार बिना नेट रिचार्ज के गल्ला विक्रेताओं से कम्प्यूटर में कार्य कराना चाहता है जो संभव नहीं है.

संघ के पदाधिकारियों ने सभी विकास खंडों के सस्ता गल्ला विक्रेताओं से राशन(Ration) नहीं उठाने व वितरण न करने की अपील की है.

संघ के कोषाध्यक्ष अभय साह ने कहा कि सस्ता गल्ला विक्रताओं का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. शीघ्र समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो विक्रेता उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

बैठक में जिलाध्यक्ष दिनेश गोयल, जिला महामंत्री मनोज वर्मा, अभय साह, केसर सिंह, नारायण सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे.