बुधवार से नए नियमों(rules) के तहत खुलेगी अल्मोड़ा बाजार पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
uttra news special

new-modern

अल्मोड़ा:05 मई—2020— लॉक डाउन तीन के दौरान ग्रीन जोन अल्मोड़ा की मुख्य बाजार को अब नए नियमों (rules) के तहत खोला जाएगा। बाजार में बढ़ रही भीड़ और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन नहीं हो पाने के चलते प्रशासन ने यह नया निर्णय लिया है।

यह निर्णय नगर व्यापार मंडल और एसडीएम के मध्य हुई वार्ता के बाद लिया गया है। इस निर्णय के तहत बुधवार यानि छह मई से बाजार में एक दिन दाई ओर और अगले दिन बाई ओर की दुकाने खोलने का निर्णय लिया गया।

यानि छह मई को बाजार के दाएं ओर की दुकाने खुलेंगी तो 7 मई को बाएं ओर की। इसी तरह आठ मई को फिर छह मई वाली स्थिति का पालन किया जाएगा। दाएं और बाये का निर्धारण अल्मोड़ा से कोसी मार्ग की ओर की दिशा से किया जाएगा।

rules

एसडीएम ​सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील साह, उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद, प्रत्येश पांडे,महा​सचिव मयंक बिष्ट सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसका पालन कल यानि 6 मई से किया जाएगा। लेकिन अतिआवश्यक सेवाओं की दुकानें पूर्व की भांति खोली जाएंगी।

उन्होंने बताया कि मदिरा की दुकानों में अधिक भीड़ देखे जाने की बात सामने आ रही है। इसके लिए अनुज्ञापियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। यदि लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया या सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ तो उनके खिलाफ नियमों के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।