बिग ब्रेकिंग : नैनीताल जिले के कोटाबाग में मिला कोरोना वायरस (corona Virus) का संदिग्ध मरीज

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

24 मार्च 2020

कोटाबाग/ हल्द्वानी । दिल्ली से एक सप्ताह पूर्व कोटाबाग लौटी एक युवती को कोरोना वायरस (corona Virus)संक्रमण के शिकार होने की आशंका के चलते सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में आइसोलेशन में रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार 23 मार्च की रात्रि 8:00 बजे कोटाबाग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक 20 वर्षीय युवती अपना इलाज कराने कोटाबाग हॉस्पिटल आई। जहां नाइट ड्यूटी कर रहे डॉक्टर सलीम अंसारी ने मरीज को देखा। मरीज ने डॉक्टर अंसारी को बुखार आना जुखाम आना बुखार, सांस रुकना जैसी शिकायतें बताएं। जिसमें डॉक्टर अंसारी को यह सभी लक्षण को कोरोना वायरस से लक्षण के पाए हुए लगे । उन्होंने मरीज को इलाज कर घर पर भेज दिया । और सुबह आने के लिए कहा। रात भर मरीज अपने घर में बंद रही। जब वह सुबह आई तो डॉक्टर सलीम अंसारी ने उसको देखा और उसे उसे टेस्ट के लिए हल्द्वानी रेफर किया । जहाँ सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में उसने अपना टेस्ट करवाया जिसके बाद डॉक्टर ने मरीज को 14 दिन के आइसोलेशन वार्ड में रख दिया है। युवती की रिपोर्ट कल तक आने की उम्मीद है जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव या नेगेटिव।

https://uttranews.com/blood-sample-almorainfection/

मरीज कोटाबाग के एक गांव की रहने वाली है, एक हफ्ता पहले ही वह दिल्ली से आई हुई थी। दिल्ली में वो कोचिंग करती है । एक हफ्ता अपने घर पर रहने के बाद जब उसे बुखार ,जुकाम, आदि जैसा महसूस हुआ तो वह कल रात सामुदायिक केंद्र में दिखाने आई। तब जाकर डॉक्टर ने उसकी जांच कराई और तब वह संदिग्ध पाई गई। डॉक्टर सलीम अंसारी ने बताया कि आज आजकल हॉस्पिटल में 25 – 30 मैरिज दिखाने आ रहे हैं उन्होंने बताया कि जब उनसे पूछा गया तो वह बाहर से कोई महाराष्ट्र से कोई दिल्ली से कोई मुंबई से आने की बात बताते है ।

सरकार की राज्य को लॉक डाउन करने के बाद भी बाहर से लोग क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण बाहर से ही हो रहा हैं। अगर इसी तरह बाहर से लोगों की आवाजाही पर रोक नही लगी तो कोटाबाग क्षेत्र में कोराना वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़ सकती है ।