शिक्षा निदेशक ने किया विद्यालयों का औचक निरीक्षण: कहा जल्द होगी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

अल्मोड़ा। शिक्षा निदेशक आरएस कुंवर ने विभिन्न विद्यालयों के भ्रमण के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निदेशक ने राजकीय इंटर कॉलेज द्वारसों, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत, राजकीय इंटर कॉलेज शीतलाखेत,राजकीय इंटर कॉलेज कठपुड़िया में चल रही वर्चुअल कक्षाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण करने के साथ ही विद्यालय भवन का अवलोकन भी किया। राजकीय इंटर कॉलेज कठपुड़िया में उन्हे लोगों ने कक्षों की कमी के बारे में बताने के साथ पेयजल की समस्या के बारे में भी बताया। इस दौरान उन्होने विद्यालयों में पक रहे मिड डे मील का निरीक्षण भी किया।

प्रधानाचार्य ने उन्हे बताया कि तीन किलोमीटर दूर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। शिक्षा निदेशक ने उन्हे इस बारे में कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया । वही द्वारसों इंटर कॉलेज में प्रधान सहायक व कनिष्ठ सहायक के पदों को भरे जाने की मांग भी लोगो ने की।

शीतलाखेत,कठपुडिया व द्वारसो इंटर कॉलेजो मेंं प्रभारी प्रधानाचार्य होने की बात भी उन्हे बताई गई। । शिक्षा निदेशक ने हैं कक्षा कक्षों का भी व पठन-पाठन का निरीक्षण कर श्यामपट में भी जीव विज्ञान व रसायन विज्ञान आदि विषय के बारे में छात्र छात्राओं को जानकारी दी । निरीक्षण में उनके साथ वी पी एस रावत व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी धीरेंद्र कुमार पाठक भी मौजूद रहे। थे। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों के माध्यम से जल्दी ही रिक्त पदों की पूर्ति कर दी जायेगी। सभी विद्यालयों में अध्ययन अध्यापन कार्य ठीक पाया गया।


शीतला खेत निरीक्षण के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य श्री मुकेश रौतेला अभिभावक संघ अध्यक्ष हरीश जोशी व व्यापार मंडल अध्यक्ष श्री गणेश पाठक सांसद प्रतिनिधि श्री विपिन चन्द्र पाठक व हेम चन्द्र पाठक भी उपस्थित थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए you
tube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1