अल्मोड़ा में भी बैंक कर्मी हड़ताल पर— बैंकों में सूनसानी

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

यहां देखें संबंधित वीडियो

new-modern

अल्मोड़ा। अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर युनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर यूनियन से जुड़े सभी 9 बैंकशाखाएं हड़ताल पर रहीं. अल्मोड़ा में कर्मचारियों ने स्टेट बैंक आफ इंडिया के बाहर प्रदर्शन किया.अगले दो दिन दिन तक हड़ताल रहेगी.अब दो फरवरी को ही बैंक खुलेंगे.

इस मौके पर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि हड़ताल का मुख्य कारण 11वां वेतन समझौता है जो नवंबर 2017 से लंबित है.साथ ही पुरानी पेंशन बहाली किए जाने और पारिवारिक पेंशन में सुधार किया जाना भी मुख्य मांगों में शामिल है.
सभी ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और साफ किया कि उनकी मांगों पर सार्थक कार्रवाई नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.इसके बाद मार्च में तीन दिन और पहली अप्रैल का भी हड़ताल की जाएगी.

इस मौके पर एसबीआई यूनियन के क्षेत्रीय सचिव मोहन चन्द्र कांडपाल,स्टेट बैंक आफ स्टाफ के क्षेत्रीय सचिव प्रफुल्ल चन्द्र पंत,चंदन सिंह मर्तोलिया,केनरा बैंक प्रबंधक नवीन ​बर्थवाल, नरेश सिंह रावत,अर्जुन बाल्मीकि, मोहम्मद यासिर अंसारी, सुरेश चन्द्र कर्नाटक,संजय पंत,रवीन्द्र चौबे, पंकज पंवार,मुकुल चौहान, भूपाल मेहता,सुमित कश्यप, दीप चन्द्र पांडे, गिरीश धर्मशक्तू, मनोज मेहता, रवीश कुमार, अनुप साह सहित अनेक कर्मचारी अधिकारी मौजूद थे.