ब्रेकिंग: कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पांच जिलों में की समर्थित प्रत्याशी की घोषणा, कहां से किस पर जताया विश्वास, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श व लंबे समय तक मंथन के बाद आखिरकार कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शुक्रवार को पांच जिलों से पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इन पांच जिलों में चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, और पौड़ी शामिल है।

new-modern

चमोली से रजनी भंडारी, बागेश्वर से वंदना ऐठानी, रुद्रप्रयाग से ज्योति, अल्मोड़ा से उमा सिंह बिष्ट और पौड़ी गढ़वाल से कैलाश को उम्मीदवार बनाया गया है। चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी रजनी भंडारी पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी की पत्नी हैं। रजनी भंडारी पूर्व में भी जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी हैं। जबकि पार्टी ने अल्मोड़ा से पूर्व विधायक मदन सिंह बिष्ट की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है। बागेश्वर से वंदना ऐठानी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की पत्नी है।

अल्मोड़ा व चमोली में सीट अनारक्षित थी जिसमें पार्टी हाईकमान में महिला प्रत्याशियों पर दाव खेला है। जबकि बागेश्वर में महिला, रुद्रप्रयाग में अनुसूचित जाति महिला तथा पौड़ी में अनुसूचित जाति के सीट आरक्षित है।
इसके अलावा पार्टी ने आज चार और ब्लाक प्रमुख पदों के लिए समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा की है जिसमें बागेश्वर ब्लॉक से आरती टम्टा, कपकोट ब्लॉक के लिए अर्जुन भट्ट, कीर्तिनगर ब्लॉक के लिए