बड़ी खबर: कांग्रेस ने 18 ब्लाक प्रमुख पदों पर समर्थित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, किसे मिला टिकट, जानने के लिए यहां देखे सूची

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। कई दिनों के मंथन के बाद आखिरकार कांग्रेस ने गुरुवार देर रात 18 ब्लाक प्रमुख पदों पर समर्थित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। बता दे कि 2 नवंबर यानि कल को नामांकन होना है। जिसके चलते कांग्रेस आज देर शाम तक अन्य ब्लाक प्रमुखों पदों पर समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी कर स​कती है।
जिला पंचायत अध्यक्ष पदों को लेकर पार्टी ने अभी तक एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। अधिकांश जिलों में एक से अधिक दावेदार होने के चलते लेटलतीफी का मुख्य कारण माना जा रहा है।

new-modern

इधर अल्मोड़ा में भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशी की घोषणा को लेकर कांग्रेस असमंजस में है। ​सभी पक्षों से बात करने के लिए प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत को पर्यवेक्षक बनाकर अल्मोड़ा भेजा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख पदों के लिए कल यानि 2 नवंबर को नामांकन होना है। 2 नवंबर को ही नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी। जबकि 4 नवंबर नाम वापसी तथा 7 नवंबर को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान और मतगणना होगी। ब्लाक प्रमुख, ज्येष्ठ उप प्रमुखों व कनिष्ठ उप प्रमुखों पदों के लिए 6 नवंबर मतदान और मतगणना होनी है।

यहां देखे सूची—