अच्छी खबर: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में बनेगी इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डिंग: कलक्ट्रेट, विकास भवन समेत 25 विभागों के कार्यालय होंगे स्थापित

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

देहरादून। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत हरिद्वार रोड, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड के परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डिंग स्थापित की जाएगी। जिसमें 25 सरकारी विभागों के कार्यालय स्थापित होंगे।

new-modern

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डिंग के संबंध में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक एवं परिवहन मंत्री यशपाल आर्य के साथ अधिकारियों की बैठक ली। सीएम रावत ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोगों को सरकारी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल सके इसके लिए परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित की जायेगी। यह एक तरह का डिस्ट्रिक सचिवालय होगा। इस परिसर में कलक्ट्रेट, विकास भवन, परिवहन निगम के मुख्यालय सहित कुल 25 विभागों के कार्यालय स्थापित किये जायेंगे।


उन्होंने परिवहन निगम की इस भूमि की प्रतिपूर्ति के लिए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिये। समिति प्रस्ताव तेयार कर मुख्यमंत्री को सौंपेगी। इस मौके पर सचिव शहरी विकास शैलेष बगोली, उपाध्यक्ष एमडीडीए आशीष श्रीवास्तव व संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।