खबर का असर: हरकत में आया प्रशासन, पशु चिकित्सकों की टीम भेजी गांव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
ministriyal association

डेस्क। बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के चौड़ास्थल गांव में खुरपका रोग की चपेट में आये सैकड़ों भेड़ों के इलाज के लिए मुख्य पशु चिकित्साधि​कारी ने गांव में चिकित्सकों की टीम भेजी। चिकित्सकों की टीम ने कई भेड़ों को इंजेक्शन लगाये तथा पशु स्वामियों को दवाईयां वितरित की।
बीते दिनों चौड़ास्थल गांव में खुरपका रोग के तेजी से फैलने से आधे दर्जन से अधिक भेड़ों की मौत हो गई थी। साथ ही सैकड़ों भेड़ गंभीर रूप से घायल हुए थे। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली थी। मामला स्वरोजगार तथा दर्जनों लोगों के आजीविका से जुड़ा होने के चलते ‘उत्तरा न्यूज’ पोर्टल की ओर इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।​ जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ उदय शंकर ने गांव में पशु चिकित्सकों की टीम भेजी। गांव पहुंचकर टीम ने कई गंभीर भेड़ों को इंजेक्शन लगाये तथा भेड़ स्वामियों को दवाईयां वितरित की है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले से भेड़ों की हालत में सुधार है लेकिन कुछ भेड़ अभी भी गंभीर रूप से घायल है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पशु चिकित्सकों को दोबारा गांव में भेजने की मांग की जायेगी।

new-modern

यह थी खबर…

http://uttranews.com/2019/08/19/here-more-than-half-a-dozen-sheep-have-died-due-to-cracking-many-sheep-and-sheep-are-seriously-injured-administration-unaware/