खास खबर— रानीखेत में बाल कलाकार बनाते हैं जन्माष्टमी की सजीव झांकिया,इस बार 25 अगस्त को निकलेगा जन्माष्टमी का डोला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern


रानीखेत सहयोगी। जन्माष्टमी पर्व पर नगर में कई दिन तक बनने वाली मनमोहक व सजीव झॉकियों को शिव मंदिर धर्मशाला कमेटी द्वारा पूर्व की भॉति इस वर्ष भी पुरस्कृत किया जायेगा। कमेटी के तत्वाधान में प्रतियोगीता का आयोजन 22 अगस्त से शुरु होगा और समापन अवसर पर 25 अगस्त को नगर में भगवान श्री कृष्ण की भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी। धार्मिक, राष्टीय व आंचलिक सजीव झाॉकियों को ही प्रतियोगिता में सम्मिलित किया जायेगा।
नगर के पंचेश्वर महादेव मंदिर में शिव मंदिर धर्मशाला कमेटी झॉकी प्रतियोगिता के संयोजक अगस्त लाल साह की अध्यक्षता में जन्माष्टमी पर्व को लेकर रविवार को बैठक आयोजित हुई। जिसमें चर्चा के मध्य तय हुआ कि आगामी 23 अगस्त को कृष्ण जन्मोत्सव मंदिर परिसर में रात्री नौ बजे से भव्यता के साथ मनाया जायेगा। साथ ही निर्णय लिया गया कि पर्व के अवसर पर नगर में युवा कलाकारों द्वारा अपने क्लबो के माध्यम से डोला उठने तक बनाये जाने वाली सजीव झॉकीयो की परम्परा को आगे बढाने हेतू कमेटी द्वारा उन्हे पूर्व की भॉति पुरस्कृत किया जायेगा। सजीव झॉकीयो की प्रतियोगीता का आयोजन 22 से 24 अगस्त तक किया जायेगा तथा कार्यक्रम समापन के अवसर पर 25 अगस्त को नगर में भगवान श्री कृष्ण की भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी। प्रतियोगीता में धार्मिक, राष्टीय व आंचलिक सजीव झाॉकियों को ही सम्मिलित किया जायेगा।
बैठक में जगदीश अग्रवाल, पूरन नेगी, राजेन्द्र पंत, शंकर बिष्ट, रमेश बिष्ट, अनिल बर्मा, प्रदीप गुप्ता, नईम खान, रमेश अधिकारी सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।