बड़ी खबर:- तीन तलाक मामले में पिथौरागढ़ में पहला मुकदमा हुआ दर्ज पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी:- तीन तलाक कानून बनने के बाद पिथौरागढ़ में भी इस मामले में पहला मुकदमा दर्ज हुआ है। सोमवार को एक मुस्लिम महिला ने तीन तलाक मामले में पति, जेठ और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।
मुख्यालय के सिनेमा लाइन निवासी एक मुस्लिम महिला ने कोतवाली में दी अपनी रिपोर्ट में उसे प्रताड़ित करने और क्रूरता की शिकायत की है। महिला ने कहा है कि उसका निकाह 8 नवंबर 2012 को शाहिद मियां के साथ हुआ था। उसकी अभी तक कोई संतान नहीं है। औलाद नहीं होने से सास लगातार ताने मारती थी और उसका व्यवहार अच्छा नहीं था। पति उसके साथ मारपीट करता है और जेठ भी ताने देता है। शाहिद की दूसरी शादी की धमकी दी जाती थी।
औलाद नहीं होने से पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है। महिला ने सोमवार को कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर पति, सास और जेठ के खिलाफ तहरीर दी है। महिला की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने महिला के पति शाहिद मियां, सास समर जहां और जेठ मुजाहिद मियां के खिलाफ मुस्लिम महिला वैवाहिक संरक्षण अधिनियम 2019 एवं घरेलू हिसा के तहत 489 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। कोतवाल ओपी शर्मा ने बताया कि अब मामले की विवेचना की जा रही है। शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। जानकारी के मुताबिक यह परिवार मूल रूप से पीलीभीत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और पिछले कई वर्षो से पिथौरागढ़ में रह रहा है।