shishu-mandir

आफत की बारिश ने मचाई बागेश्वर जिले में तबाही : कई मकान क्षत्रिग्रस्त — गोमती नदी में बही गाय

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर। लगातार हो रही बारिश के कारण जनपद में जनजीवन अस्त व्यस्त हो चला है। गोमती नदी में एक गाय बह गई तो कई मकान भी इस भारी बारिश से क्षत्रिग्रस्त हो गये है। गरुड़ से प्राप्त सूचना के अनुसार डंगोली में हंसी देवी पत्नी गोपाल गिरी का मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। राजस्व उप निरीक्षक ने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लिया। इधर भारी बारिश के बीच मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक ललित फस्वार्ण ने बताया कि भारी बारिश से कांडा तहसील के सकन्यूडा में सुन्दर राम पुत्र बहादुर राम का मकान क्षत्रिग्रस्त हुआ है। वही ग्राम झाकरा में रामलाल का मकान क्षत्रिग्रस्त हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan

पूरे बागेश्नर जनपद में नदिया उफान पर है। कनलगढ नदी खतरे के निशान से ऊपर बह हरी है। कनलगढ घाटी में जगथाना तोक के उडियार में तीन आरसीसी की पुलिया बह गयी है। कपकोट क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कपकोट का जिले से संपर्क कट गया है। बागेश्वर कपकोट रोड झटक्वाली के समीप बन्द है

saraswati-bal-vidya-niketan

वही स्यांकोट रीमा बनलेख विजयपुर क्षेत्र में भारी बारिश से पेड़ उखड़ने यूपीसीएल की विद्युत लाइन क्षत्रिग्रस्तहो गई है। ​लाईन क्षत्रिग्रस्त होने से दोफाड़ से रीमा,किडई ,पचार, सनगाड़ ,उदियार, बनलेख, धरमघर, पठक्यूडा, स्यांकोट, जलमानी, गोंखुरी,सिमगढ़ी आदि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बंद है। आज रात भी इसके सुचारू होने की संभावना कम ही है। बागेश्वर कपकोट मोटर मार्ग बंद होने के कारण यात्रियों को कई ​किलोमीटर पैदल चलनाा पड़ा।