रामपुर तिराहा कांड के दोषियों को सजा मिलने को उलोवा ने बताया न्याय की जीत

Smriti Nigam
1 Min Read

रामपुर तिराहा कांड के दोषियों को सजा मिलने को उलोवा बताया न्याय की जीत बताते हुए राजनीतिक दलो,सरकारों की भूमिका पर नाराजगी जताई है।

उत्तराखण्ड लोक वाहिनी ”उलोवा” की एक बैठक में वक्ताओं ने कहा कि वर्षों बाद पीड़ितों को इस मामले में न्याय मिला जिसके बाद उन्होंने संतोष जताया। साथ ही वक्ताओं ने कहा कि तत्कालीन सरकारों का झूठ भी उजागर हुआ है, जिस पर तत्कालीन केंद्रीय और राज्य सरकारें आंखें मूदे रही।

उत्तराखंड लोक वाहिनी की बैठक में वक्ताओं ने वर्तमान राज्य और केंद्र सरकारों से मुजफ्फरनगर कांड के पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग भी की । बैठक में वक्ताओं ने अंकिता हत्याकांड के गुनहगारों को कठोर सजा दिए जाने और अंकिता के परिवार का उत्पीड़न बंद कर दोषी वीआईपी का नाम उजागर करने की मांग की।

बैठक में वक्ताओं ने मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत अल्मोड़ा के कसारदेवी क्षेत्र में संरक्षित व अन्य पेड़ों के कटान के लिए चिन्हीकरण पर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि इस मामले में सख्त से सख्त विरोध किया जाएगा। बैठक में उलोवा के महासचिव पूरन चंद्र तिवारी,जंग बहादुर थापा,जगत रौतेला,बिशन जोशी,कलावती तिवारी,दयाकृष्ण कांडपाल,अजयमित्र सिंह बिष्ट, अजय मेहता आदि उपस्थित रहे।