हरियाणा मे सियासी हलचल और हुई तेज, सीएम खट्टर सहित पूरे कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

Smriti Nigam
2 Min Read

चडीगढ़. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चंडीगढ़ में सीएम आवास पर मीटिंग के बाद यह फैसला हुआ। चंडीगढ़ में अब भाजपा अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। मनोहर लाल के अलावा पूरी कैबिनेट ने सीएम आवास में  मीटिंग के बाद राज भवन में राज्यपाल से मुलाकात की और फिर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही पूरी कैबिनेट ने भी अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया।

बताया जा रहा है कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार सुबह 11:00 बजे भाजपा विधायक दल के साथ मीटिंग की और इसके बाद हरियाणा के राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए चले गए। सीएम की गाड़ी में गृहमंत्री भी मौजूद थे। साथ ही मंत्री भी राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा के सीएम आवास पर कुछ लोग पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ मीटिंग की और फिर वहां से मनोहर लाल भवन के लिए चले गए। यहां पर एक अहम बात नजर आई कि अनिल विज भी सीएम की गाड़ी में मौजूद थे। विज के चेहरे पर मुस्कान थी ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि विज भी हरियाणा के नए सीएम हो सकते हैं।

सीएम के अलावा अन्य सभी मंत्री भी अपने-अपनी गाड़ियों में राज भवन पहुंचे थे। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि हरियाणा के नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार दोपहर को ही होगा। राजभवन में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है। हालांकि अगला सीएम कौन होगा यह अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।