यहां नेटवर्क मार्केटिंग और क्रिप्टो करेंसी से ज्यादा लाभ का लालच देकर ठगे लाखों, यूपी से दबोचा आरोपी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। नेटवर्क मार्केटिंग, क्रिप्टो करेंसी में पैंसा लगाकर अधिक लाभ कमाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले वांछित आरोपी को पुलिस ने यूपी के गौंडा से गिरफ्तार किया है। विगत वर्ष 13 दिसंबर को रावल गांव, गंगोलीहाट निवासी सतेंद्र प्रसाद ने थाना गंगोलीहाट में एक तहरीर दी थी, जिसमें कहा गया कि अभय सिंह नाम के व्यक्ति ने 5 जुलाई 2022 को उसके मोबाइल नम्बर पर कॉल कर नेटवर्क मार्केटिंग, क्रिप्टो करेंसी के बारे में जानकारी दी। उसने बार-बार कॉल करके नेटवर्क मार्केटिंग में पैंसे लगाने व अधिक लाभ देने का लालच दिया।

new-modern

ऐसे में सतेंद्र प्रसाद ने अभय सिंह की बातों में आकर शुरुआत में थोड़े-थोड़े पैंसे लगाने शुरू किए। इसमें कुछ लाभ मिलने के बाद सतेंद्र ने तीन लाख दो हजार पांच सौ रुपये क्रिप्टो करेंसी के नाम पर गोविन्द शुक्ला पुत्र गोपाल शुक्ला, निवासी घरवासजोत सिसवरिया, थाना मोतीगंज जिला गौंडा तथा मंजू तिवारी के खाते में डाल दिये। आरोप है कि इसके बाद गोविन्द शुक्ला ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया और सतेंद्र का सारा पैसा ठग लिया।

सतेंद्र की तहरीर के आधार पर थाना गंगोलीहाट में आरोपित अभय सिंह के विरुद्ध धारा 420 व 66 डी आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। गिरफ्तारी के लिए एसआई हरीश सिंह, चौकी प्रभारी पनार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने साइबर सेल की मदद से सुराग लगाकर आरोपित के मिलने के सभी सम्भावित स्थानों पर दबिश दी। इसके बाद बीते मंगलवार को आरोपित 22 वर्षीय गोविन्द शुक्ला को पुलिस ने बहराईच रोड, गुरुनानक चौराहा, गौंडा, उप्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 2 मोबाइल फोन, 3 एटीएम कार्ड, एक बैंक जमा पर्ची व कुछ नगदी भी बरामद हुई। पुलिस आरोपित के बैंक खातों को सीज कराकर आगे की कार्यवाही कर रही है।