जंगली हिंसक जानवरों से रक्षा और जल जीवन मिशन का लाभ ग्रामीणों को दिलवाया जाए: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
fire broke out

गुरुड़ाबाज। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने धौलादेवी क्षेत्र की जनसमस्याओं यथा जंगली हिंसक जानवरों से रक्षा और जल जीवन मिशन का लाभ ग्रामीणों को दिलवाए जाने आदि मांगों को लेकर तहसील मुख्यालय में धरना दिया गया।

new-modern

इस मौके पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) के केंद्रीय सचिव एडवोकेट नारायण राम ने कहा कि पूरा क्षेत्र जंगली हिंसक जानवरों से त्रस्त है। जल जीवन मिशन बिना पानी के नल से चल रहा है जिसको लेकर गांवों में भारी असंतोष व्याप्त है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इन सब मामलों में कार्यवाही नहीं हुई तो पार्टी को प्रखर आंदोलन शुरू करना पड़ेगा।

बताया गया कि इस पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार उपपा के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेता बसंत खनी, कौस्तुभानंद भट्ट, राम सिंह के नेतृत्व में पार्टी द्वारा 1 माह पूर्व दिए गए नोटिस पर यथोचित कार्यवाही ना होने पर धरना दिया। धरने में जंगली जानवरों तथा पालतू जानवरों द्वारा खेती किसानी पर हो रहे नुकसान मुआवजा देने, हर घर नल, नल में जल योजना में पानी के नल बिछाने पर घोर असंतोष व्यक्त किया और कहा कि बिना पानी के नल बिछाना बंद करें।

इस मौके पर दिए गए ज्ञापन में स्कूलों में पढ़ाई और शिक्षकों की उचित व्यवस्था करने, भवनों में मरम्मत करना, सड़क के मलवे से हुए जमीनों को नुकसान और सड़क काटने का मुआवजा देने एवं बजेल मोटर मार्ग को नैल और नैनी तक जोड़ने की मांग की गई।

धरने के बाद नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान उपपा के चंद्र सिंह, किशन सिंह, शेर सिंह खनी, गंगाधर, दीपक सिंह दानू, राजू पांडे, कैलाश राम, रमेश राम, बसंत राम, प्रकाश राम, दीपांशु पांडे, शंकर राम, शंकर दत्त पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता शिवदत्त पांडे एवं उलोवा के दया कृष्ण कांडपाल आदि लोग शामिल रहे।