लाखों की धोखाधड़ी : 25 – 25 हजार के दो ईनामी गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ पुलिस व एसओजी टीम ने लाखों की धोखाधड़ी के मामले में 25-25 हजार के दो ईनामी अपराधी गिरफ्तार किए हैं। पिछले वर्ष 3 दिसंबर को होशियार सिंह निवासी कुमौड़ ने कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी थी, जिसमें आरोप लगाया कि प्रकाश उपाध्याय ने द रॉयल पैंथर कम्पनी में पैसे लगाकर अधिक लाभ देने की बात बोलकर उनसे लगभग 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 506, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

new-modern


इस मुकदमे में आरोपी प्रकाश उपाध्याय को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य आरोपी भूपेश पुनेठा पुत्र धीरेन्द्र पुनेठा तथा दिगम्बर पुनेठा पुत्र केवलानन्द पुनेठा निवासी सिलपाटा, पिथौरागढ़ के नाम प्रकाश में आए थे। कोतवाली पिथौरागढ़ व एसओजी की संयुक्त टीम साइबर सेल की मदद से इन आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी।

गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपित दिल्ली, नोएडा, हापुड़, हरिद्वार आदि जगहों पर ठिकाने बदल रहे थे।इस बीच दिनांक गत 4 नवंबर को सर्विलांस की मदद से आरोपित भूपेश पुनेठा व दिगम्बर पुनेठा को पिथौरागढ़ में लशघर रोड से गिरफ्तार किया गया।
इन दोनों आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में लगभग 1 करोड़ रूपये से अधिक की धोखाधड़ी के मुकदमे पंजीकृत हैं। दोनों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।