10 लाख फेसबुक यूजर्स का डाटा लीक, कंपनी ने तुरंत पासवर्ड बदलने की चेतावनी दी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

आज के दौर में शायद ही कोई शख्स होगा जो आज के ज़माने में फेसबुक का इस्तेमाल न करता हो। आज के दौर में यह ऐप Android और iOS फोन में हर किसी के मोबाइल में जरूर मिल जाएगा।

new-modern

लेकिन पिछले कुछ समय से फेसबुक डेटा लीक के कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद यूजर्स की प्राइवेसी पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। इसी बीच डाटा चोरी का एक और मामला सामने आया है। मेटा का दावा है कि यह ऐप स्टोर और प्ले स्टोर दोनों पर भी उपलब्ध है। मेटा ऐसे यूजर्स को लगातार चेतावनी दे रही है।जिसे Android और iOS फोन के लिए तैयार किया गया है। यह ऐप स्टोर और प्ले स्टोर पर आसानी से उपलब्ध है।

उन्हें फोटो ऑडिटर, गेम, वीपीएन सेवाओं, आदि अनुप्रयोगों के रूप में चित्रित किया गया था। मेटा के एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा के ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा रहा है। इसे फोटो एडिटर ऐप, वीपीएन सेवा आदि के रूप में चित्रित किया गया था। मेटा की सुरक्षा टीम के अनुसार, ऐप लोगों को सुविधाओं का उपयोग करने के बदले में उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चोरी करने के लिए फेसबुक खातों में लॉग इन करता था। उसके बाद वह फेसबुक से डेटा और पासवर्ड चुराता था।