shishu-mandir

यूट्यूब वीडियो पर बार-बार ऐड आने से हो जाते हैं परेशान मात्र ₹10 रुपए में यूट्यूब प्रीमियम पर देखें 3 महीने के लिए ऐड फ्री वीडियोस, यहां देखें पूरा तरीका

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read

आजकल हर किसी के पास स्मार्टफोन है और स्मार्टफोन में हमारी पूरी दुनिया सिमट गई है अगर हमें कभी कुछ ना पता हो और उसके बारे में जानना चाहते हो तो हम सबसे पहले गूगल और उसके बाद यूट्यूब देखते हैं। लेकिन यूट्यूब पर वीडियो देखते वक्त जब ऐड आने लगता है तो हमें गुस्सा भी आता है। आपकी इस टेंशन का निजात आज हम आपको बताएंगे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

YouTube Premium कंपनी की पेड सर्विस है लेकिन इस फेस्टिव सीजन कंपनी एक बहुत ही बढ़िया ऑफर लेकर आई है। बता दें कि वैसे तो यूट्यूब प्रीमियम खरीदना हो तो प्रतिमाह 129 रुपये खर्च करने पड़ते हैं लेकिन अभी कंपनी सिर्फ 10 रुपये में तीन महीने के लिए प्रीमियम सर्विस दे रही है। क्या है यूट्यूब प्रीमियम का फायदा और क्या है 10 रुपये में 3 महीने का Youtube Offer सभी के लिए है? आइए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं।


क्या सभी को मिल रहा है YouTube Premium 10Rupees? आप भी सोच रहे होंगे कि सिर्फ 10 रुपये में 3 महीने तक बिना एड्स के यूट्यूब पर वीडियो का लुत्फ उठा पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है ये ऑफर उन यूजर्स को मिल रहा है जिन्हें कंपनी की तरफ से नोटिफिकेशन मिल रहा है। जी हां, कंपनी कुछ यूजर्स को नोटिफिकेशन भेज रही है कि आप 3 महीने के लिए 10 रुपये में यूट्यूब प्रीमियम देख सकते हैं, लेकिन एक बात यहां गौर करने वाली है वह यह है कि ये ट्रिक कई यूजर्स के लिए काम कर रही है क्योंकि कई यूजर्स ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट्स पोस्ट किए हैं।


ऐसे उठाए फायदा: 10 रुपये में सब्सक्रिप्शन के लिए आपका दोस्त आपको प्रीमियम सर्विस इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट भेज सकता है। इस ऑफर का फायदा केवल उन्हीं यूजर्स को दिया जा रहा है जिन्होंने आज से पहले फ्री या फिर डिस्काउंट सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं लिया है। ऑफर पीरियड खत्म होने के बाद यूजर्स को प्रतिमाह 129 रुपये का चार्ज लगेगा और कंपनी ऑफर खत्म होने से 7 दिन पहले यूजर्स को इस बात से सूचित करेगी।

सूचना मिलने के बाद यूजर्स कभी भी अपने सब्सक्रिप्शन को कैंसल कर सकेंगे।
YouTube Premium Price: बता दें कि यूट्यूब प्रीमियम प्लान की कीमत 129 रुपये प्रतिमाह से शुरू होती है, बता दें कि ग्राहकों के लिए कंपनी के पास एनुअल सब्सक्रिप्शन भी है जिसकी कीमत 1290 रुपये ( इस हिसाब से प्रतिमाह का खर्च 107.5 रुपये) है। बता दें कि ये सबसक्रिप्शन खुद-ब-खुद रिन्यू नहीं होता है।


प्लान्स: अगर आपके घर में और भी लोग हैं जो आप ही के प्रीमियम सर्विस पर एड फ्री वीडियो देखने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो बता दें कि कंपनी के पास एक फैमिली प्लान भी है जिसकी कीमत प्रतिमाह 189 रुपये है और ये एक महीने के फ्री ट्रायल के साथ आता है। इस प्लान के साथ आप 5 मेंबर्स तक जोड़ सकते हैं जिनकी उम्र 13 से ज्यादा हो। ऐसे में इस प्लान में कुल 6 लोग प्रीमियम मेंबरशिप का लुत्फ उठा सकते हैं। सबसे सस्ता है स्टूडेंट प्लान जिसकी कीमत 79 रुपये प्रतिमाह है।