Uttarakhand- अब इस भर्ती परीक्षा की होगी जांच

editor1
2 Min Read

देहरादून। राजधानी देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से दिसंबर 2021 में आयोजित स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में धांधली की आशंका पर आयोग ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। आयोग को परीक्षा में पेपर लीक होने का संदेह है। आयोग ने इस मामले में जारी व्हाट्सएप चैट और इससे जुड़े नंबरों की पूर्व में एसटीएफ से जांच कराई। इस दौरान उनकी लोकेशन आदि जांची गई। इस दौरान एसटीएफ ने रिपोर्ट भेजते हुए परीक्षा में गड़बड़ी किए जाने की आशंका जता दी थी।

new-modern

मामला दर्ज होने के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने जांच की जिम्मेदारी एसटीएफ को सौंप दी है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि तकनीकी तथ्यों पर जांच करते हुए गड़बड़ी के राज खंगाले जाएंगे। परीक्षा में जो 17 संदिग्ध युवा बताए जा रहे हैं, उनकी जानकारी भी एसटीएफ के पास पहले से है।

बताते चलें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 4-5 दिसंबर को स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा कराई थी। 854 पदों के लिए हुई यह आयोग की सबसे बड़ी परीक्षा थी। इसमें सहायक समाज कल्याण अधिकारी, छात्रावास अधीक्षक, राज्य निर्वाचन आयोग के सहायक समीक्षा अधिकारी, राजस्व विभाग में सहायक चकबंदी अधिकारी, सूचना विभाग में संवीक्षक, संरक्षक कम डाटा एंट्री आपरेटर, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास के सुपरवाइजर, जनजाति कल्याण विभाग के मैटर्न सह हास्टल इंचार्ज पर्यटन विकास विभाग में सहायक स्वागती, सहायक प्रबंधक उद्योग, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के पदों को भरा जाना है।

प्रदेश के कुछ बेरोजगारों ने इस परीक्षा में धांधली का मामला उठाया था और सीएम धामी से मामले की शिकायत भी की थी। इसके बाद आयोग ने यह मुकदमा दायर किया है।