अग्निपथ विवाद: बंगाल सरकार ने आंदोलन को हिंसक रूप लेने के प्रति आगाह किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पैगंबर पर टिप्पणी विवाद बंगाल के नदिया जिले में

कोलकाता, 17 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल सरकार ने शुक्रवार को सभी जिला प्रशासनों को सतर्क रहने को कहा ताकि सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती की प्रस्तावित योजना अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन हिंसक रूप ना ले, जैसा कि पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों के खिलाफ हालिया आंदोलन के दौरान हुआ था।

new-modern

राज्य के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, अभी तक पश्चिम बंगाल में अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन का प्रभाव दिखा है। हालांकि, हमने जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को अत्यधिक सावधानी बरतने के लिए सतर्क किया है, ताकि किसी भी परिस्थिति में आंदोलन नियंत्रण से बाहर न हो या हिंसक रूप न ले सके।

पता चला है कि राज्य पुलिस को उन इलाकों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है, जो पड़ोसी राज्य बिहार, झारखंड और ओडिशा के साथ पश्चिम बंगाल की सीमा पर हैं।

अधिकारी ने कहा, यह अन्य राज्यों से उपद्रवियों के आने और तनाव को बढ़ावा देने की किसी भी संभावना को रोकने के लिए है। पुलिस को इन सभी बिंदुओं पर नजर रखने और अगले कुछ दिनों तक गश्त प्रक्रिया को तेज करने के लिए कहा गया है।

हाल ही में, हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में कुछ अल्पसंख्यक बहुल इलाके पैगंबर के विवाद पर विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसक हो गए थे।

यह आरोप लगाया गया था कि राज्य पुलिस के खुफिया विंग की विफलता आंदोलन के हिंसक रूप लेने का एक प्रमुख कारण था।

उत्तर 24 परगना जिले में शुक्रवार की सुबह, अग्निपथ विरोधी आंदोलन, हालांकि निचले स्तर पर देखे गए।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link