आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या बने भारत के कप्तान (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

1655310415 679 आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या बने

1655310415 679 आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या बने
मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। आयरलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुधवार को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है।

new-modern

भारतीय चयन समिति द्वारा नामित 17 सदस्यीय टीम में भारत की नियमित टेस्ट टीम के खिलाड़ी शामिल नहीं है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में होने वाले पांचवें टेस्ट की तैयारी के लिए सीधे इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे।

28 वर्षीय पांड्या ने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था। कप्तान केएल राहुल के बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही श्रृंखला में ऋषभ पंत को कप्तान और पांड्या को उपकप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया था। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

आयरलैंड टी20 सीरीज में पंत और श्रेयस अय्यर शामिल नहीं होंगे, जो टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को पंत और अय्यर की जगह टीम में मौका दिया गया है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले धमाका किया था।

सैमसन ने 147.24 स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए और टूर्नामेंट के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की, जबकि त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे, जिन्होंने 158.23 स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए।

इस बीच, आईपीएल 2022 में चोट के कारण सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए थे, उनकी भी टीम में वापसी हुई है।

भारत 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलेगा। वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और उनकी सहायता शितांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) और मुनीश बाली (फिल्डिंग कोच) करेंगे।

भारतीय टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link